Thursday, February 22, 2024
ई पेपर
Thursday, February 22, 2024
Home » युवाओं के रोजगार के लिए कॉलेजों और उद्योगों का तालमेल जरूरी : डिप्टी सीएम

युवाओं के रोजगार के लिए कॉलेजों और उद्योगों का तालमेल जरूरी : डिप्टी सीएम

चंडीगढ़,धरणी। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि महाविद्यालयों में ऐसा मैकेनिज्म तैयार करना चाहिए, जिससे कॉलेजों और उद्योगों के बीच तालमेल स्थापित हो ताकि इससे विद्यार्थियों को स्वरोजगार प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय से पास एल्यूमिनी विद्यार्थी जो सरकारी या निजी क्षेत्र में स्थापित हो चुके हैं, उन्हें मिलकर रोजगार के ऐसे संसाधन उपलब्ध करवाने चाहिए जो आने वाली पीढियां के काम आए। डिप्टी सीएम ने शुक्रवार को यह बात राजकीय महाविद्यालय हिसार में आयोजित दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए कही। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने महाविद्यालय परिसर में 25 लाख रुपए की लागत से किए सड़कों के सुधारीकरण का उद्घाटन भी किया।

उन्होंने करीब 2000 विद्यार्थियों को स्नातकोत्तर व स्नातक की डिग्रियां प्रदान की तथा कॉलेज में लड़कियों के लिए नया हॉस्टल बनाने और लाइब्रेरी की क्षमता 100 से बढ़ाकर 500 सीटों तक करने की घोषणा की। इसके उपरांत हिसार शहर में विभिन्न कार्यक्रमों में पहुंचे डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार समाज के सभी वर्गों के प्रति समर्पित है और सरकार पूरी गंभीरता के साथ प्रदेशवासियों के हितों के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने वंचित और गरीब वर्ग के हित में काम किया है और इससे उनका जीवन स्तर को ऊंचा उठा है।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भविष्य में भी जन कल्याण के कार्य जारी रहेंगे और बिना किसी भेदभाव के नेक नियत से काम करवाए जाएंगे। इस दौरान उन्होंने शहर वासियों की मांगों और समस्याओं को भी सुना तथा उनके समाधान के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पूर्व मंत्री चौधरी कंवल सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करने उनके आवास पर भी पहुंचे। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की एवं परिवारजनों को इस दुख की घड़ी को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की और कहा कि हम इस दुख की घड़ी में परिवार के साथ खड़े हैं। इस अवसर पर राज्य मंत्री अनूप धानक, वरिष्ठ जेजेपी नेता एवं चेयरमैन राजेंद्र लितानी, जेजेपी महिला प्रदेश अध्यक्ष शीला भ्याण, जिला अध्यक्ष अमित बूरा आदि मौजूद रहे थे।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd