Monday, February 26, 2024
ई पेपर
Monday, February 26, 2024
Home » Cricket World Cup 2023: भारत-न्यूजीलैंड के बीच ब्लॉकबस्टर टक्कर आज, सेमीफाइनल का टिकट कटाने उतरेंगी दोनों टीमें

Cricket World Cup 2023: भारत-न्यूजीलैंड के बीच ब्लॉकबस्टर टक्कर आज, सेमीफाइनल का टिकट कटाने उतरेंगी दोनों टीमें

धर्मशाला (उत्तम हिन्दू न्यूज): बर्फ से ढके धौलाधार पहाड़ों की पृष्ठभूमि में, समुद्र तल से 1,457 मीटर की ऊंचाई पर बना एचपीसीए स्टेडियम एक मनोरम दृश्य प्रस्तुत करता है, जो आपको आश्चर्यचकित कर देता है और आपकी सांसें भी थम जाती हैं, जब भी शहर में कोई क्रिकेट मैच होता है। इस खूबसूरत पृष्ठभूमि के बीच, भारतीय टीम, जो वर्तमान में चार मैचों की जीत की लय में है, रविवार को जब वह न्यूजीलैंड की मजबूत टीम से भिड़ेगी, जो तालिका में शीर्ष पर है, तो उसकी नज़र अपने अपराजेय क्रम को आगे बढ़ाने पर होगी। .

Cricket World Cup 2023: हालाँकि न्यूजीलैंड और भारत के आठ-आठ अंक हैं, लेकिन बेहतर नेट रन रेट का मतलब है कि ब्लैककैप मेजबान टीम से आगे है। भारत के लिए, उनके खिलाफ काफी मुश्किलें खड़ी हैं – उन्होंने पिछले 20 वर्षों में एकदिवसीय विश्व कप मैच में न्यूजीलैंड पर जीत हासिल नहीं की है और हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में उनके संयोजन पर अनिश्चितता का माहौल है।

विभिन्न दर्शकों के मन में घबराहट का एक क्षण था जब पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ लीग चरण के मैच के दौरान फॉलो-थ्रू पर गेंद को रोकने की कोशिश करते समय पांड्या को बाएं टखने में चोट लग गई और उन्होंने बाकी मैच में भाग नहीं लिया।

29 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले लखनऊ में भारतीय टीम में शामिल होने की उम्मीद के साथ, उन्हें आराम करने और धर्मशाला की यात्रा न करने की सलाह दी गई है, टीम थिंक-टैंक को बिल्कुल अपूरणीय पांड्या की अनुपस्थिति में अब अस्थायी उपाय के रूप में सबसे अच्छे संयोजन पर विचार करना होगा।

उनके उपलब्ध नहीं होने के कारण, भारत को पांड्या की हरफनमौला क्षमताओं की भरपाई के लिए कम से कम दो खिलाड़ियों की जरूरत है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर नजर डाली जा सकती है, ताकि बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए ईशान किशन या सूर्यकुमार यादव में से किसी एक को मौका मिल सके।

यह देखना बाकी है कि क्या पांड्या के कौशल के सबसे करीबी व्यक्ति शार्दुल ठाकुर को सीम-अनुकूल स्थान पर रखा जाएगा या रविचंद्रन अश्विन आ सकते हैं, क्योंकि धर्मशाला ने अपने पिछले मैचों में स्पिनरों की भी मदद की है।

इसके अलावा भारत हर मामले में शानदार रहा है, हालांकि मोहम्मद सिराज गेंद से थोड़े महंगे रहे हैं। कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली और केएल राहुल हर मैच में रन बना रहे हैं। जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और रवींद्र जड़ेजा गेंद से स्ट्राइक-मेकर साबित हुए हैं, साथ ही स्पिन जोड़ी ने भारत को मध्य ओवरों के चरण में जीत के लिए वांछित नियंत्रण और स्केल प्रदान किया है।

दूसरी ओर, नियमित कप्तान केन विलियमसन और अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी की चोटों के बावजूद न्यूजीलैंड शीर्ष फॉर्म में है। डेवोन कॉनवे, रचिन रवींद्र, डेरिल मिथसेल, विल यंग और ग्लेन फिलिप्स ने बल्ले से मैच जिताने में योगदान दिया है।

गेंद के साथ, मिचेल सेंटनर की बाएं हाथ की स्पिन, जो वर्तमान में टूर्नामेंट में 11 विकेट के साथ सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, न्यूजीलैंड के लिए भारतीय बल्लेबाजों को रोकने में महत्वपूर्ण साबित होगी। तेज गेंदबाज मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन और ट्रेंट बोल्ट मैच के विभिन्न चरणों में बल्लेबाजी लाइन-अप को ध्वस्त करने में सक्षम हैं।

रविवार के मुकाबले के लिए विलियमसन और पांड्या के अनुपलब्ध होने के बावजूद, भारत और न्यूजीलैंड दोनों खेमों के खिलाड़ियों की हालिया फॉर्म एचपीसीए स्टेडियम में मैच को एक ब्लॉकबस्टर संभावना बनाती है। यह क्रिकेट और सौंदर्यशास्त्र के दृष्टिकोण से प्रशंसकों को मैदान पर कार्रवाई से आश्चर्यचकित करने के लिए बल्ले और गेंद के बीच जबरदस्त लड़ाई का वादा करता है।

टीम- भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, इशान किशन और सूर्यकुमार यादव

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम (उप-कप्तान और विकेटकीपर), डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिच सेंटनर , ईश सोढ़ी, टिम साउदी और विल यंग

 

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd