Monday, February 26, 2024
ई पेपर
Monday, February 26, 2024
Home » Cricket World Cup 2023: श्रीलंका को रौंदकर सेमीफाइनल में जगह पक्की करने उतरेगा भारत

Cricket World Cup 2023: श्रीलंका को रौंदकर सेमीफाइनल में जगह पक्की करने उतरेगा भारत

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): छह मैचों में अजेय रहने के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर मौजूद भारत को विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए अपने शेष तीन मैचों में से कम से कम एक मैच जीतने की जरूरत है। अगर भारत श्रीलंका के खिलाफ जीतने में सफल रहता है तो उनका सेमीफाइनल खेलना तय हो जाएगा। विश्व कप में ग्रुप स्टेज में अब भी 14 मैच खेले जाने बाकी हैं। रोहित शर्मा की टीम को अंतिम चार में जगह पक्की करने का पहला मौका गुरुवार को मिलेगा जब वह मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका से भिड़ेगी। इस मैच के बाद भारत 5 नवंबर को दूसरे स्थान पर मौजूद दक्षिण अफ्रीका और 12 नवंबर को नीदरलैंड्स से भिड़ेगा।

Cricket World Cup 2023 India: भारत वर्तमान में छह जीत से 12 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है। दूसरी ओर उनके प्रतिद्वंद्वी श्रीलंका दो जीत और चार हार के साथ सातवें स्थान पर है। श्रीलंका के पास भी अंतिम चार चरण में पहुंचने की कुछ संभावनाएं जरूर हैं, लेकिन वो इतना आसान नहीं होने वाला है। मेजबान टीम ने अब तक विश्व कप में एक शानदार सफर का आनंद लिया है, जो शायद इस आयोजन के इतिहास में उनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ अभियान है। लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच मैच जीते और इंग्लैंड के खिलाफ छोटे स्कोर का बचाव करते हुए एक मैच जीता।

बल्लेबाजों के साथ-साथ भारतीय गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया। भारतीय टीम ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। इसलिए एक और मैच जीतकर 14 अंक हासिल करने से उन्हें नॉकआउट चरण में जगह मिल जाएगी। बेशक, सभी जीत के रिकॉर्ड के साथ नॉकआउट चरण में जाना एक बड़ा मनोबल बढ़ाने वाला होगा, लेकिन सेमीफाइनल स्थान सुरक्षित करना उनकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए।अगर श्रीलंका को भी अपनी संभावनाएं बरकरार रखनी है तो वह यह मैच हारना नहीं चाहेंगे।

भारत और श्रीलंका ने वनडे विश्व कप में नौ बार एक-दूसरे का सामना किया है, जिसमें दोनों टीमों ने चार-चार मैच जीते हैं और एक का कोई नतीजा नहीं निकला। कुल मिलाकर, दोनों टीमों ने 167 बार एक-दूसरे के साथ खेला है, जिनमें से भारत ने 98 और श्रीलंका ने 57 बार जीत हासिल की है। शेष में से 11 मैच बिना किसी परिणाम के समाप्त हुए, जबकि एक टाई रहा। रोहित शर्मा और उनकी टीम गुरुवार को वानखेड़े में विश्व कप मैच में श्रीलंका को एक बार फिर वर्ल्ड कप के मंच पर हराना चाहेगी।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd