Monday, February 26, 2024
ई पेपर
Monday, February 26, 2024
Home » Cricket World Cup 2023: भारत-पाक के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला आज, शुभमन गिल की हो सकती है वापसी

Cricket World Cup 2023: भारत-पाक के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला आज, शुभमन गिल की हो सकती है वापसी

अहमदाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप में लगातार आठवीं जीत के लिए शनिवार को रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम यहां नरेन्द्र मोदी स्टेडियम पर उतरेगी तो उसके कंधों पर मैदान पर मौजूद करीब एक लाख दर्शकों के साथ ही टीवी और मोबाइल स्क्रीन से चिपके करोड़ों प्रशंसकों की उम्मीदों को बोझ भी होगा।

High voltage match between India and Pakistan: भारत और पाकिस्तान ने मौजूदा विश्व कप में अब तक दो-दो मैचों में जीत हासिल की है, जिससे दोनों टीमों का हौसला बुलंद है। मगर, रोहित और बाबर की सेना को अपने अपने देशों के करोड़ों प्रशंसकों की उम्मीदों के दवाब से निपटना होगा।

वहीं, भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल शुरुआती दो मैचों में खेलते नजर नहीं आएंगे। शुभमन गिल डेंगू से जूझ रहे थे। हालांकि माना जा रहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ उन्हें प्लेइंग 11 में मौका मिल सकता है। ऐसे में उनकी वापसी होने पर एक युवा खिलाड़ी को प्लेइंग 11 से बाहर बैठना पड़ सकता है।

जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज को पाकिस्तान के इनफार्म बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के अलावा खतरनाक बाबर आजम को जल्द विदा करना होगा ताकि पाकिस्तान पर दवाब बढ़ाया जा सके। रिजवान ने श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 131 रनों की पारी खेली टीम को जीत दिलाई थी। कुलदीप और जडेजा रन गति पर अंकुश लगाने के साथ साथ विकेट झटकने के लिये कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। बुमराह अब तक विश्व कप के शुरुआती दोनों मैचों में शानदार लय में दिखे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मुकाबले में उन्होंने दो और अफगानिस्तान के खिलाफ चार विकेट चटकाए थे।

उधर, मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जता कर प्रशंसकों को चिंता में डाला है। मौसम विभाग ने 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश के आसार जतायें हैं जिसके चलते ग्राउंड स्टाफ को चौकन्ना रहने के निर्देश दे दिये गये हैं।

टीमें इस प्रकार हैं- भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर,जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी , रविचंद्रन अश्विन, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), फखर जमान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी और मोहम्मद वसीम जूनियर।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd