Thursday, February 29, 2024
ई पेपर
Thursday, February 29, 2024
Home » अमेरिका में फिर भारतीय छात्र पर जानलेवा हमला, भारतीय दूतावास ने दिया मदद का आश्वासन

अमेरिका में फिर भारतीय छात्र पर जानलेवा हमला, भारतीय दूतावास ने दिया मदद का आश्वासन

वाशिंगटन (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अमेरिका में भारतीय छात्रों पर हमले के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ताजा मामला शिकागो का है जहां एक भारतीय छात्र पर मंगलवार को कुछ लोगों ने हमला किया। हमले के बाद शिकागो में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने कहा है कि वह पीड़ित सैयद मजाहिर अली के साथ-साथ भारत में उनकी पत्नी के भी संपर्क में हैं। भारतीय दूतावास ने हैदराबाद के रहने वाले अली और उनके परिवार को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है। शिकागो में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, हम भारत में सैयद मजाहिर अली और उनकी पत्नी सैयदा रुकिया फातिमा रज़वी के संपर्क में है और हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है। इसमें बताया गया है कि वाणिज्य दूतावास ने स्थानीय अधिकारियों से भी संपर्क किया है जो मामले की जांच कर रहे हैं।

Deadly attack on Indian student again in America : सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में अली को उस भयानक घटना की जानकारी देते समय भारी मात्रा में खून बहता हुआ दिख रहा है। इस बीच, सोशल मीडिया पर प्रसारित एक और वीडियो, जो घटना का सीसीटीवी फुटेज लग रहा है, इसमें शिकागो की सड़कों पर तीन हमलावर अली का पीछा करते हुए नजर आ रहे हैं। यह घटना ऐसे समय में हुई है जब अमेरिका में भारतीय मूल के छात्रों के खिलाफ हमले बढ़ रहे हैं। पिछले हफ्ते, श्रेयस रेड्डी नाम का एक भारतीय छात्र ओहियो के सिनसिनाटी में मृत पाया गया था। हालांकि, उनकी मौत का कारण अभी तक पता नहीं चल सका है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेड्डी लिंडर स्कूल ऑफ बिजनेस का छात्र था।

न्यूयॉर्क में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने घटना पर खेद व्यक्त किया और कहा कि वह उनके परिवार के संपर्क में है और उन्हें हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है। गौरतलब है कि एक हफ्ते के भीतर यह किसी भारतीय छात्र की तीसरी मौत थी। टिप्पेकेनो काउंटी कोरोनर के अनुसार, 30 जनवरी को पर्ड्यू विश्वविद्यालय का छात्र नील आचार्य कई दिनों तक लापता रहने के बाद मृत पाया गया था। इसी तरह, 29 जनवरी को, एक अन्य भारतीय छात्र, जिसकी पहचान विवेक सैनी के रूप में हुई, उसको अमेरिका के जॉर्जिया के लिथोनिया में एक स्टोर के अंदर एक व्यक्ति ने हथौड़े से वार करके बेरहमी से मार डाला। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, लेकिन इसकी तारीख की पुष्टि नहीं की जा सकती।

GNI -Webinar
You Might Be Interested In

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd