Wednesday, February 28, 2024
ई पेपर
Wednesday, February 28, 2024
Home » डीजीपी शत्रुजीत कपूर ने खुद क़ानून व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए फील्ड में संभाला मोर्चा

डीजीपी शत्रुजीत कपूर ने खुद क़ानून व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए फील्ड में संभाला मोर्चा

चंडीगढ़/चन्द्र शेखर धरणी। किसान संगठनों द्वारा 13 फरवरी को दिल्ली कूच के आह्वान के चलते हरियाणा पुलिस के डीजीपी शत्रुजीत कपूर ने खुद क़ानून व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए फील्ड में मोर्चा संभाल लिया है। किसानों के 13 फरवरी को पंजाब से दिल्ली वाया अम्बाला में दिल्ली कूच को लेकर शनिवार को हरियाणा के डीजीपी शत्रुजीत कपूर ने शंभु बोर्डर, सद्दोपुर बोर्डर का निरीक्षण करते हुए यहां पर पुलिस प्रशासन द्वारा किए गए इंतजामों का जायजा लिया।

13 फरवरी को किसानों के दिल्ली कूच को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा शुरू से ही कड़े प्रबंध किए गए हैं। जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन हर गतिविधि पर नजर रखने के लिए रूपरेखा तैयार करते हुए उस पर कार्य भी कर रही है। बीते दो दिन पहले जहां से किसानों के आने की आशंका है, उन स्थानों को चिन्हित करते हुए कईं स्थानों पर नाके लगाने बारे भी निर्देश दिए गए हैं। शंभु बार्डर के साथ-साथ अन्य सभी नाकों पर पुलिस की व्यापक व्यवस्था की गई है। इसी कड़ी में आज डीजीपी हरियाणा शत्रुजीत कपूर ने उक्त दोनों बोर्डरों का निरीक्षण करते हुए यहां पर पुलिस द्वारा जो प्रबंध किए गए हैं, उसकी आईजी अम्बाला व पुलिस अधीक्षक अम्बाला से विस्तृत जानकारी हासिल की। उपायुक्त डा. शालीन ने भी जिला प्रशासन द्वारा यहां पर जो प्रबंध किए गए हैं उस बारे में भी उन्हे अवगत करवाया। उपायुक्त ने डीजीपी हरियाणा को अवगत करवाया कि जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन हर गतिविधि पर बारीकी से नजर रखते हुए कार्य कर रहे है। – हरियाणा पुलिस ने जारी की ट्रैफि़क एडवाइजऱी- 13 फरवरी को दिल्ली कूच के आह्वान के चलते हरियाणा पुलिस द्वारा यात्रियों की सुविधा को लेकर एहतियात के तौर पर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है।

हरियाणा पुलिस ने इस दौरान लोगों से 13 फरवरी को प्रदेष के मुख्य मार्ग का उपयोग अति आवष्यक स्थिति में ही करने की सलाह दी है। हरियाणा से पंजाब की ओर जाने वाले सभी मुख्य मार्गों पर यातायात के बाधित रहने की संभावना है। अत: आमजन से अपील की गई है कि वे पंजाब की ओर यात्रा अति आवश्यक परिस्थितियों में ही करें। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था), हरियाणा, ममता सिंह ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि ट्रैफिक की वर्तमान स्थिति जानने के लिए हरियाणा पुलिस के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म- ट्विटर तथा फेसबुक अकाउंट को फॉलो करें। एनएच-44 दिल्ली चंडीगढ़ हाईवे पर किसी यातायात की बाधा की परिस्थिति में चंडीगढ़ से दिल्ली जाने वाले यात्री डेराबस्सी, बरवाला/रामगढ़, साहा, शाहबाद, कुरूक्षेत्र के रास्ते अथवा पंचकूला, एनएच-344 यमुनानगर इंद्री/पिपली , करनाल होते हुए दिल्ली पहुंचे।

इसी प्रकार, दिल्ली से चंडीगढ़ जाने वाले यात्री करनाल, इंद्री/पिपली, यमुनानगर, पंचकूला होते हुए अथवा कुरूक्षेत्र, शाहबाद, साहा, बरवाला, रामगढ़ होते हुए अपने गन्तव्य स्थान पर पहुंचे। लोग किसी भी असहज परिस्थिति में डायल-112 पर संपर्क करें। उन्होंने बताया कि शांति एवं व्यवस्था बनाए रखने, किसी भी तरह की हिंसा को रोकने और यातायात और सार्वजनिक परिवहन प्रणाली को सुविधाजनक बनाने के लिए पुलिस द्वारा विस्तृत व्यवस्था की गई है।

इस संबंध में सभी रेंज एडीजीपी/ आईजीपी, पुलिस आयुक्त और जिलों के एसपी को दिषा-निर्देश जारी किए गए हैं ताकि आमजन को कम से कम असुविधा हो एवं कानून व्यवस्था सुचारू रहे। इसके अतिरिक्त, प्रभावित जिलों खासकर अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जींद, फतेहाबाद, सिरसा में यातायात के रूटों को अस्थाई तौर पर बदलने के लिए पहले से ही तैयारी कर ली गई है।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd