Sunday, April 14, 2024
ई पेपर
Sunday, April 14, 2024
Home » आईपीएल 2024 : धवन के 45, जितेश के 27 रन और शशांक के कैमियो ने पीबीकेएस को आरसीबी के खिलाफ 176/6 तक पहुंचने में मदद की

आईपीएल 2024 : धवन के 45, जितेश के 27 रन और शशांक के कैमियो ने पीबीकेएस को आरसीबी के खिलाफ 176/6 तक पहुंचने में मदद की

बेंगलुरु (उत्तम हिन्दू न्यूज): यहां के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में सोमवार को कप्तान शिखर धवन के 45 रन, जितेश शर्मा के 27 रन और शशांक सिंह (नाबाद 21) के देर से कैमियो ने पंजाब किंग्स को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 176/6 तक पहुंचने में मदद की।

आरसीबी के लिए यश दयाल, मोहम्मद सिराज और ग्लेन मैक्सवेल उत्कृष्ट साबित हुए, जबकि पीबीकेएस ने पावर-हिटर्स को पुरस्कृत करने की योजना बनाई और दो-बाउंसर नियम का अच्छा उपयोग किया। उन्होंने आखिरी पांच ओवर में केवल 48 रन दिए।

पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरे धवन और जॉनी बेयरस्टो ने सामूहिक रूप से तीन चौके लगाए। बाद में सिराज ने कवर करने के लिए टॉप-एज पुल किया, जबकि दयाल ने अपने पावर-प्ले मंत्रों से प्रभावित किया। प्रभसिमरन सिंह ने ऑन-ड्राइव के साथ अपनी छाप छोड़ी।

धवन ने अल्जारी जोसेफ को दो बार बाउंड्री के लिए ड्राइव करके आगे बढ़ाया, इसके बाद मयंक डागर और मैक्सवेल को क्रमशः छह और चार के लिए आउट किया। दूसरी ओर, प्रभसिमरन ने आसानी से एक चौका और दो छक्के जमाए।

दूसरे विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी तब टूटी, जब नौवें ओवर में मैक्सवेल की गेंद पर प्रभसिमरन की गेंद को विकेटकीपर अनुज रावत ने सुरक्षित रूप से कैच कर लिया। लियाम लिविंगस्टोन ने मैक्सवेल पर छक्का और चौका लगाकर स्कोरिंग दर को बढ़ाने की कोशिश की, लेकिन जोसेफ की एक छोटी गेंद पर रावत को शीर्ष बढ़त मिल गई।

धवन ने मैक्सवेल की अगली गेंद को उछालकर पिच पर डांस किया, लेकिन लॉन्ग-ऑन पर आउट हो गए। जितेश ने डागर पर गेंदबाज के सिर और डीप स्क्वायर लेग पर लगातार दो छक्के लगाकर अच्छी शुरुआत की। दूसरी छोर से सैम कुरेन फुलर गेंदों पर चौके लगा रहे थे। उन्होंने और जितेश ने पांचवें विकेट के लिए 35 गेंदों पर 50 रन जोड़े।

लेकिन दयाल ने एक अच्छी तरह से निर्देशित साझेदारी को तोड़ दिया, जिसे कुरेन ने खींचने की कोशिश की, लेकिन कमरे के लिए तंग थे और रावत के पीछे चले गए, जिन्होंने अपना दाहिना हाथ हासिल करने के लिए छलांग लगाई और पतली हवा में कैच पूरा किया।

अगले ओवर में जितेश ने सिराज की गेंद पर ऑफ साइड पर बाउंसर मारने की कोशिश की, लेकिन वह हवा में ऊंची चली गई और रावत ने कैच ले लिया। शशांक ने अंतिम ओवर में जोसेफ को फ्लिक करके दो छक्के लगाए, इसके बाद शॉर्ट थर्ड मैन पर चौका जड़कर अंतिम ओवर में 20 रन बनाए और पंजाब को 170 के पार पहुंचाया।

संक्षिप्त स्कोर :

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ पंजाब किंग्स 20 ओवर में 176/6 (शिखर धवन 45, जितेश शर्मा 27; मोहम्मद सिराज 2-26, ग्लेन मैक्सवेल 2-29)

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd