Monday, February 26, 2024
ई पेपर
Monday, February 26, 2024
Home » गाजा से इजराइल की ओर दागे गए दर्जनों रॉकेट, लोगों से बंकरों में छिपने की अपील

गाजा से इजराइल की ओर दागे गए दर्जनों रॉकेट, लोगों से बंकरों में छिपने की अपील

यरूशलम (उत्तम हिन्दू न्यूज): शनिवार को गाजा पट्टी से इजराइल की ओर दर्जनों रॉकेट दागे जाने से एक महिला की मौत हो गई, साथ ही दक्षिणी इजराइल में सायरन बजने लगे, जिसे राजधानी तेल अवीव में भी सुना गया। यह जानकारी आपातकालीन सेवाओं ने दी।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, तटीय इलाके को नियंत्रित करने वाले फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास ने हमले की जिम्मेदारी ली है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हमास नेता मोहम्मद अल-दीफ ने इजराइल के खिलाफ एक नए सैन्य अभियान “अल-अक्सा फ्लड” की शुरुआत की भी घोषणा की।

इजराइल की मैगन डेविड एडोम रेस्क्यू एजेंसी के मुताबिक, दो लोगों को चोटें भी आई हैं, जिनमें से एक की हालत गंभीर है। प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय ने कहा कि रॉकेट हमलों के परिणामस्वरूप सुरक्षा प्रमुखों की बैठक होने वाली है।

हमले के बारे में एएफपी पत्रकार ने बताया कि स्थानीय समय के मुताबिक शनिवार सुबह 06:30 बजे (0330 GMT) गाजा में कई स्थानों से रॉकेट दागे गए। इस्राइली सेना ने देश के दक्षिण और मध्य क्षेत्रों में एक घंटे से अधिक समय तक सायरन बजाकर आम जनता को चेतावनी दी। सुरक्षाबलों और स्थानीय प्रशासन की तरफ से अपील की गई है कि जनता बम शेल्टर यानी बंकरों में शरण ले।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd