Thursday, February 22, 2024
ई पेपर
Thursday, February 22, 2024
Home » हेमंत सोरेन के करीबी विनोद सिंह से ED कर रही पूछताछ, WhatsApp चैटिंग से जुड़े राज खुलेंगे

हेमंत सोरेन के करीबी विनोद सिंह से ED कर रही पूछताछ, WhatsApp चैटिंग से जुड़े राज खुलेंगे

रांची (उत्तम हिन्दू न्यूज): ईडी झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के करीबी विनोद सिंह से शुक्रवार को एक बार फिर पूछताछ कर रही है। एजेंसी ने हेमंत सोरेन के साथ उसकी व्हाट्सएप चैटिंग का 539 पन्नों का रिकॉर्ड निकाला है। इस चैटिंग में अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए मोटी रकम के ऑफर से लेकर कई तरह के डील से जुड़े ब्योरे हैं।

ईडी विनोद सिंह से जानना चाहेगी कि उसने हेमंत सोरेन को व्हाटसएप के जरिए जो मेसेज भेजे थे, उसपर उन्होंने क्या जवाब दिए थे। अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए उसने जो सिफारिश की थी, उसका क्या नतीजा निकला था और इसके एवज में उसे कितनी रकम मिली और यह रकम किस-किस तक पहुंची?

विनोद सिंह व्हाट्सएप पर झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की परीक्षा के अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड सहित कई तरह के दस्तावेज भी हेमंत सोरेन से शेयर किए गए हैं। व्हाट्सएप चैटिंग के इस ब्योरे के सामने आने के बाद सीएम हेमंत सोरेन की परेशानी और बढ़ गई है। ईडी ने हेमंत सोरेन से भी उनका मोबाइल मांगा था, लेकिन उन्होंने इसे देने से इनकार कर दिया। अब विनोद सिंह को हेमंत सोरेन के सामने बिठाकर पूछताछ की जा सकती है।

गौरतलब है कि विनोद सिंह रांची के एक जाने-माने आर्किटेक्ट हैं और हेमंत सोरेन के करीबी रहे हैं। उनके ठिकानों पर ईडी ने जनवरी महीने की शुरुआत में छापेमारी कर मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और कई दस्तावेज जब्त किए थे। विनोद सिंह के अलावा हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार रहे अभिषेक प्रसाद पिंटू से भी पूछताछ की तैयारी चल रही है। ईडी ने उन्हें पूर्व में समन भेजा था, लेकिन उन्होंने पत्नी की बीमारी का हवाला देते हुए एजेंसी से वक्त मांगा था।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd