Sunday, February 25, 2024
ई पेपर
Sunday, February 25, 2024
Home » ममता सरकार में मंत्री रथिन घोष के 13 ठिकानों पर ED की छापेमारी, नगर पालिका भर्ती घोटाले में है नाम

ममता सरकार में मंत्री रथिन घोष के 13 ठिकानों पर ED की छापेमारी, नगर पालिका भर्ती घोटाले में है नाम

कोलकात्ता (उत्तम हिन्द न्यूज) : ईडी ने आज सुबह पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री रथिन घोष के आवास पर छापेमारी की है। नगर पालिका में कथित भर्ती घोटाले के सिलसिले में यह छापेमारी की जा रही है। ईडी मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में ममता के मंत्री के घर सहित कोलकाता में 13 स्थानों पर तलाशी ले रही है। आपको बता दें कि रथिन घोष मध्यमग्राम नगर पालिका के अध्यक्ष हैं। उनके खिलाफ सरकारी नौकरियों में अयोग्य उम्मीदवारों की भर्ती घोटाले में शामिल होने का आरोप है।

Ed’s action on rathin ghosh : ईडी उन आरोपों की जांच कर रही है जिसमें कहा गया है कि रथिन घोष और उनके सहयोगियों ने नौकरियों के बदले उम्मीदवारों से रिश्वत ली थी। छापेमारी जारी है। अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। रथिन घोष पहले मध्यमग्राम नगर निगम के अध्यक्ष थे। फिर उन्होंने 2011 में मध्यमग्राम विधानसभा सीट जीती। 2014 से 2018 के बीच मध्यमग्राम सहित राज्य की विभिन्न नगर पालिकाओं में भर्ती भ्रष्टाचार की शिकायतें आई हैं। नगर पालिकाओं की करीब 1500 रिक्तियां ईडी की जांच के दायरे में हैं।

ईडी सूत्रों के मुताबिक, रथिन घोष का नाम अयान शील की कंपनी में ईडी की तलाशी के बाद सामने आया, जो भर्ती प्रक्रिया में शामिल था। अयान शील फिलहाल हिरासत में हैं। उनके कार्यालय में मिले दस्तावेजों से विभिन्न व्यक्तियों के साथ लेनदेन का पता चलता है।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd