Wednesday, February 21, 2024
ई पेपर
Wednesday, February 21, 2024
Home » शिक्षा मंत्री ने ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’ कार्यक्रम में किया संवाद

शिक्षा मंत्री ने ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’ कार्यक्रम में किया संवाद

चंडीगढ़, (धरणी)- हरियाणा के स्कूल शिक्षा, वन एवं पर्यावरण मंत्री श्री कंवरपाल ने जगाधरी के गांव हरनौली व मामली में विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया।

कंवरपाल ने बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में भागीदारी करते हुए ग्रामीणों से सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने का आह्वान किया, साथ ही उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनते हुए अविलंब समाधान के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विकसित भारत तभी बनेगा जब हमारे युवाओं को ऐसी शिक्षा मिले जो उन्हें रोजगार के लिए सक्षम बनाए और उनकी सोच 21वीं सदी के आधुनिक विचारों से ओतप्रोत हो। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने अगले 25 वर्षो में भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने का सपना रखा है।

कंवरपाल ने कहा कि इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य हर एक व्यक्ति को केंद्र और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से जोडना है। साढ़े नौ सालों में मोदी सरकार और 9 सालों में मनोहर सरकार की जो योजनाएं बनी हैं यदि कोई व्यक्ति उन योजनाओं का लाभ लेने से वंचित रह गया है तो उन्हें योजनाओं से जोडकऱ लाभान्वित किया जा रहा है। मोदी-मनोहर सरकार का ध्येय सरकारी योजनाओं को गरीब के घर तक पहुंचाना है।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd