Wednesday, December 6, 2023
ई पेपर
Wednesday, December 6, 2023
Home » प्रियंका गांधी को चुनाव आयोग का नोटिस, PM मोदी पर टिप्पणी को लेकर मांगा जवाब

प्रियंका गांधी को चुनाव आयोग का नोटिस, PM मोदी पर टिप्पणी को लेकर मांगा जवाब

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): निर्वाचन आयोग ने मध्य प्रदेश में एक चुनावी जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई टिप्पणी के लिए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा को नोटिस जारी किया है। प्रियंका गांधी को गुरुवार रात 8 बजे तक जवाब देने को कहा गया है।

मंगलवार रात प्रियंका गांधी को भेजे गए नोटिस में चुनाव आयोग ने कहा, आयोग को 10 नवंबर को भारतीय जनता पार्टी से एक शिकायत मिली है, जिसमें यह आरोप लगाया गया है कि सांवेर विधानसभा क्षेत्र में एक सार्वजनिक रैली में आपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबंध में झूठे बयान दिए हैं, जिससे जनता गुमराह हो सकती है और प्रधानमंत्री की छवि खराब हो सकती है।आयोग ने कहा कि आम तौर पर जनता मानती है कि किसी वरिष्ठ नेता का बयान सच होता है।

पोल पैनल ने कहा, आपको बताए गए तथ्यों को सत्यापित करना चाहिए ताकि मतदाताओं को गुमराह करने की कोई गुंजाइश न रहे। आयोग ने कहा, आप अपने बयान पर 16 नवंबर, 2023 को रात 8 बजे तक स्पष्टीकरण दें। आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए आपके खिलाफ उचित कार्रवाई क्यों न की जाए।

निर्धारित समय के भीतर आपकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने पर यह माना जाएगा कि आपको इस मामले में कुछ भी नहीं कहना है और चुनाव आयोग आपसे कोई और संदर्भ लिए बिना मामले में उचित कार्रवाई या निर्णय लेगा।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd