Wednesday, February 21, 2024
ई पेपर
Wednesday, February 21, 2024
Home » विधानसभा चुनाव परिणामः केंद्रीय मंत्री और CM भी नहीं बचा सके सीट, कई दिग्गजों ने चखा हार का स्वाद

विधानसभा चुनाव परिणामः केंद्रीय मंत्री और CM भी नहीं बचा सके सीट, कई दिग्गजों ने चखा हार का स्वाद

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)-चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में कई दिग्गजों को भी हार का सामना करना पड़ा है जैसे कि तेलंगाना में भाजपा उम्मीदवार वेंकट रमण रेड्डी ने बड़ा उलटफेर करते हुए कामारेड्डी सीट से मुख्यमंत्री केसीआर और तेलंगाना कांग्रेस चीफ रेवंत रेड्डी को हरा दिया है। दक्षिणी राज्य में बीजेपी के लिए ये एक बड़ी जीत है।

बता दें कि केसीआर इस बार दो सीटों से लड़ रहे थे. वे कामारेड्डी सीट से हार गए हैं, लेकिन गजवेल सीट से आगे चल रहे हैं। मध्य प्रदेश की हरदा सीट पर चौंकाने वाला नतीजा सामने आया है। दरअसल एमपी के कृषि मंत्री कमल पटेल चुनाव हार गए हैं। कमल पटेल को कांग्रेस के रामकिशोर दोगने ने हराया है।

बदनावर से उद्योग मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव और निवास सीट से केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते हार गए हैं। इसी प्रकार कांग्रेस के दिग्गज नेता पूर्व मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा को एमपी की शाजापुर सीट से बीजेपी के अरूण भीमावद ने 7 वोटों से चुनाव हरा दिया है। हुकुम सिंह कराड़ा पिछले चुनाव में एकतरफा चुनाव जीते थे। 2018 के विधानसभा चुनाव में शाजापुर सीट पर भाजपा ने अरुण भीमावड़ को टिकट दिया था। कांग्रेस नेता सीपी जोशी राजस्थान की नाथद्वारा सीट से 7504 वोटों से हार गए हैं। उन्हें भाजपा के विश्वराज सिंह मेवाड़ ने शिकस्त दी है. इस सीट पर कुल पांच उम्मीदवार मैदान में थे। बसपा सहित अन्य दो निर्दलीय उम्मीदवारों की जमानत भी जब्त हो गई है।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd