Thursday, February 29, 2024
ई पेपर
Thursday, February 29, 2024
Home » Farmers Protest: शंभू बॉर्डर पर पुलिस ने हिरासत में लिए किसान, चिल्ला-गाजीपुर बॉर्डर पर 10 किमी तक लगा भीषण जाम

Farmers Protest: शंभू बॉर्डर पर पुलिस ने हिरासत में लिए किसान, चिल्ला-गाजीपुर बॉर्डर पर 10 किमी तक लगा भीषण जाम

नोएडा (उत्तम हिन्दू न्यूज): विभिन्न किसान संगठनों ने दिल्ली कूच का आह्वान किया है। इसके तहत बड़ी संख्या में किसान ट्रैक्टरों के माध्यम से दिल्ली में प्रवेश होने वाली सीमा पर पहुंचने लगे हैं। दिल्ली कूच कर रहे कुछ किसानों को हरियाणा पुलिस ने हिरासत में भी लिया है। शंभू बॉर्डर के पास पहुंचे किसानों को पुलिस ने डिटेन किया है। वहीं, ड्रोन के जरिये पुलिस बैरिकैड्स की दूसरी ओर देखने को कोशिश कर रही है। इस दौरान ड्रोन पर पत्थर मारने की भी कोशिश की जा रही है। गौतमबुद्ध नगर से दिल्ली जाने वाले सभी बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद कर दिया गया है। सभी बॉर्डर पर सेकंड चेकिंग अभियान चलाए जाने की वजह से आम जनता को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

गौतमबुद्ध नगर से दिल्ली को जोड़ने वाले सभी बॉर्डर पर बैरिकेड लगाकर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। किसानों के आंदोलन के चलते दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर, सिंघु बॉर्डर और नोएडा-चिल्ला बॉर्डर पर भीषण ट्रैफिक जाम लग गया है। कई रास्तों पर वाहन रेंग-रेंगकर चलते नजर आ रहे हैं।

दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर वाहनों के पहिए थम गए हैं। इससे करीब 10 किलोमीटर लंबा जाम लग गया। किसान आंदोलन के मद्देनजर 5000 से ज्यादा अर्धसैनिक बलों के जवान दिल्ली के अलग-अलग लोकेशन पर मौजूद हैं। दिल्ली के सभी बॉर्डर पर 50 अर्धसैनिक बलों की कंपनियां तैनात की गई हैं।

आंदोलन को देखते हुए हरियाणा के सात जिलों में इंटरनेट बंद है। 15 जिलों में धारा 144 लागू की गई है। हरियाणा और दिल्ली के सिंघु और टिकरी बॉर्डर भी सील कर दिए गए हैं। दिल्ली में एक महीने के लिए धारा 144 भी लागू कर दी गई है। भीड़ जुटने और ट्रैक्टर्स की एंट्री पर रोक लगा दी है।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd