Thursday, February 29, 2024
ई पेपर
Thursday, February 29, 2024
Home » सुप्रीम कोर्ट में भी सुनाई दी किसान आंदोलन की गूंज, CJI बोले- दिक्कत हो रही है तो बताएं…

सुप्रीम कोर्ट में भी सुनाई दी किसान आंदोलन की गूंज, CJI बोले- दिक्कत हो रही है तो बताएं…

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): किसानों के दिल्ली कूच की गूंज अब सुप्रीम कोर्ट तक भी सुनाई दे रही है। सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने डी वाई चंद्रचूड़ ने संज्ञान लेते हुए कहा कि अगर किसी भी वकील को आवाजाही की वजह से दिक्कत हो रही है। हम उस हिसाब से समय में बदलाव करेंगे। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष आदिश अग्रवाल ने भारत के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) को एक पत्र लिखा है।

उन्होंने दिल्ली में प्रवेश करने की कोशिश करने वाले किसानों के खिलाफ उपद्रव पैदा करने और नागरिकों के जीवन को परेशान करने का आरोप लगाते हुए संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करने के मांग की है। साथ ही, उन्होंने सीजेआई से अदालतों को निर्देश जारी करने का भी अनुरोध किया कि अदालतों के समक्ष वकीलों की गैर-मौजूदगी के कारण कोई प्रतिकूल आदेश पारित न किया जाए।

आदिश अग्रवाल ने कहा, “मैं आपके ध्यान में लाने के लिए यह पत्र लिखने के लिए मजबूर हूं कि किसानों के हितों की रक्षा के लिए भारत सरकार के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, कुछ किसान उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब से दिल्ली आने की तैयारी कर रहे हैं।” पत्र में कहा गया, “इससे पहले, 2021 और 2022 में दिल्ली की तीन सीमाएं इसी तरह के विरोध के कारण कई महीनों तक अवरुद्ध रहीं, जिससे आम जनता को कठिनाई हुई। यह भी रिकॉर्ड की बात है कि दिल्ली आने की कोशिश के दौरान कई लोगों की मृत्यु हो गई, क्योंकि वह इलाज के सही समय पर अस्पताल नहीं पहुंच पाए।”

 

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd