Thursday, February 29, 2024
ई पेपर
Thursday, February 29, 2024
Home » एफआईएच प्रो लीग : भारतीय महिला हॉकी टीम नीदरलैंड से 1-3 से हारी

एफआईएच प्रो लीग : भारतीय महिला हॉकी टीम नीदरलैंड से 1-3 से हारी

भुवनेश्‍वर (उत्तम हिन्दू न्यूज): यहां के कलिंगा हॉकी स्टेडियम में रविवार को एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023/24 में भारतीय महिला हॉकी टीम नीदरलैंड से 1-3 से हार गई। नीदरलैंड की यिब्बी जानसन (3′, 34′) और फे वैन डेर एल्स्ट (21′) ने स्कोरशीट पर अपना नाम दर्ज कराया। भारत के लिए एकमात्र गोल नवनीत कौर (9′) ने किया।

भारत की गोलकीपर सविता ने अपने गोल पर लगातार शॉट बचाए। इसके तुरंत बाद नीदरलैंड्स को पेनल्टी कॉर्नर मिला और इस सीजन की प्रमुख गोलस्कोरर यिब्बी जानसन ने गोल के बीच में शॉट मारकर नीदरलैंड्स को शुरुआती बढ़त दिला दी।

जैसे ही नीदरलैंड दबाव झेलने की कोशिश कर रहा था, एक भारतीय जवाबी हमले ने उसे आश्चर्यचकित कर दिया। सुनेलिता टोप्पो ने दाहिनी ओर से नीचे की ओर कदम बढ़ाया और शूटिंग सर्कल के शीर्ष पर नवनीत कौर को पाया, जिन्होंने पलटकर जोरदार प्रहार किया, जिससे भारत फिर से बराबरी पर आ गया।

दूसरा क्वार्टर शुरू होते ही नीदरलैंड गोल करने के करीब पहुंच गया, जब पिएन डिके ने भारतीय रक्षापंक्ति को चकमा दे दिया, लेकिन उसका शॉट पोस्ट से टकराकर दूर चला गया। भारत ने अपने लिए एक गोल करने का मौका बनाया, क्योंकि सुनेलिटा ने खुद को एक एकड़ जगह में पाया और वंदना कटारिया को चुना, जो नीदरलैंड की गोलकीपर जोसिन कोनिंग के साथ आमने-सामने थीं, लेकिन वह स्थिति को फैलाने के लिए बाहर चली गईं।

भारत ने नीदरलैंड के कवच में दरार की तलाश जारी रखी, लेकिन लॉरा नुन्निंक ने जवाबी हमला शुरू किया और फे वान डेर एल्स्ट को एक त्वरित पास दिया, जिन्होंने गेंद को सविता के पास से भटका दिया और नीदरलैंड की बढ़त बहाल कर दी। दोनों टीमों को कुछ पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन पहले हाफ की समाप्ति तक स्कोर 2-1 रहा।

नीदरलैंड ने तीसरे क्वार्टर में भारत पर दबाव बनाया, अंततः पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया और यिब्बी जानसन ने सविता को हराने के लिए एक शक्तिशाली ड्रैग फ्लिक को ढीला कर दिया और स्कोर 3-1 कर दिया।

चौथे क्वार्टर में खेल लंबा खिंच गया और दोनों टीमों ने लगातार मौके बनाए। भारत ने क्वार्टर में दो मिनट बाद पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया, लेकिन नीदरलैंड की रक्षा प्रभावी रही।

खेल के अंतिम समय में नीदरलैंड्स ने गेंद पर कब्ज़ा बनाए रखा और मुकाबला 3-1 से उनके पक्ष में समाप्त हुआ।

भारत का अगला मुकाबला 7 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया से होगा।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd