Thursday, February 29, 2024
ई पेपर
Thursday, February 29, 2024
Home » शिमला में आईएसबीटी बस अड्डे पर भडक़ी आग, ठियोग में दो मंजिला मकान राख

शिमला में आईएसबीटी बस अड्डे पर भडक़ी आग, ठियोग में दो मंजिला मकान राख

मला/ऊषा शर्मा : राजधानी शिमला और ठियोग में अग्निकांड की घटनाएं सामने आई हैं। दोनों जगह आग लगने से किसी तरह की जनहानि नहीं हुई, लेकिन संपति का भारी नुकसान हुआ है। शिमला के अंतरराज्यीय बस अड्डे (आईएसबीटी) पर तीन वाहन आग की चपेट में आये तो ठियोग में दो मंजिला मकान राख हो गया।
बस अड्डे पर गाड़ी के शोरूम में भीषण आग 
राजधानी शिमला के टूटीकंडी आईएसबीटी बस अड्डे पर स्थित गाड़ी के शोरूम में आज (बुधवार) तडक़े आग लगने से हडक़म्प मच गया। आग की लपटों से बस अड्डे पर मौजूद यात्री भी सहम गए। अग्निकांड में शो रूम में खड़े तीन नए वाहनों को आंशिक नुकसान पहुंचा है। वहीं लाखों का स्पेयर पार्ट और अल्लाइनमेट मशीन जल गई। आग इतनी भंयकर थी कि बालूगंज के अलावा छोटा शिमला और मॉल रोड अग्निशमन केंद्रों से भी अग्निशमन की गाडिय़ां बुलानी पड़ी। इस मौके पर बालूगंज पुलिस भी मौके पर मौजूद रही। यह घटना आईएसबीटी बस अड्डे पर टाटा कंपनी के शो रूम में सामने आई। दमकल के चार वाहनों को आग पर काबू करने में लगभग तीन घण्टे लग गए। बालूगंज फायर स्टेशन के प्रभारी गोपाल दास और फायर अफसर भगत राम ठाकुर की अगुवाई में दमकल कर्मियों ने आग को बुझाया। इस दौरान दो करोड़ की संपति को खाक होने से बचाया गया। बालूगंज फायर स्टेशन प्रभारी गोपाल दास ने बताया कि तडक़े 4 बजकर 21 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली। फायर कर्मियों की मुस्तेदी से आग पर काबू पाकर बड़ा नुकसान होने से बचाया गया। उन्होंने कहा कि अग्निकांड में करीब 25 लाख रुपये का सामान जलकर खाक हुआ है। वहीं दो करोड़ की संपति को नष्ट होने से बचाया गया। उन्होंने कहा कि इस घटना में किसी के झुलसने की रिपोर्ट नहीं है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। वहीं बालूगंज पुलिस के मुताबिक आग लगने के कारणों को खंगाला जा रहा है।

ठियोग में दो मंजिला मकान राख
ठियोग की ग्राम पंचायत भराना के गांव गडली में जोगिंदर शर्मा का दो मंजिला मकान आग से राख हो गया। इस घटना में एक रसोई घर, चार कमरे और एक बड़ा हाल जल गया। जानकारी अनुसार यह आग घर के बाहर रखे घास से लगी है। घटना के समय घर पर कोई मौजूद नहीं था। जोगिंदर शर्मा घर का एक मात्र सदस्य है और वह बीते 1 फरवरी से तीर्थ यात्रा पर है। मंगलवार शाम तीर्थ यात्रा से लौटने पर उन्होंने ठियोग पुलिस थाना में अग्निकांड की शिकायत दर्ज करवाई। इस अग्निकांड में 25 लाख के नुकसान का अनुमान है। स्थानीय प्रशासन ने फोरी राहत पर 10 हज़ार रुपए दिए हैं। वहीं वन निगम के उपाध्यक्ष केहर सिंह खाची ने 30000 पीडि़त परिवार को दिए हैं। ठियोग पुलिस अग्निकांड की जांच कर रही है।

GNI -Webinar
You Might Be Interested In

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd