Thursday, February 29, 2024
ई पेपर
Thursday, February 29, 2024
Home » जहरीला सिरप पीने से पांच लोगों की मौत, कुछ बीमार, एक की हालत नाजुक

जहरीला सिरप पीने से पांच लोगों की मौत, कुछ बीमार, एक की हालत नाजुक

अहमदाबाद(उत्तम हिन्दू न्यूज)- गुजरात में मिथाइल अल्कोहल युक्त जहरीले सिरप को पीने से 5 लोगों की मौत हो गई जबकि 2 अन्य बीमार हैं। बीमार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। यह घटना गुजरात के खेड़ा में हुई। लोगों ने यह सिरप एक किराणा स्टोर से खरीदी थी। मृतक बगडु और बिलोदरा गांव के बताए जाते हैं। पांचों मौतें दो दिनों के दौरान हुई। एक शख्स की हालत नाजुक बताई जाती है। सिरप किसी आयुर्वेदिक कंपनी का बताया जा रहा है।

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, गुजरात के खेड़ा जिले में मिथाइल अल्कोहल युक्त जहरीले आयुर्वेदिक सिरप के संदिग्ध सेवन से पिछले दो दिनों में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई है। सिरप पीने वाले दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि ‘कालमेघसव – आसव अरिष्ट’ नाम से ब्रांडेड आयुर्वेदिक सिरप, खेड़ा जिले के नडियाद शहर के पास बिलोदरा गांव में एक दुकानदार द्वारा लगभग 50 लोगों को बेचा गया था।

खेड़ा जिले के पुलिस अधीक्षक राजेश गढ़िया ने कहा कि एक ग्रामीण के रक्त के नमूने की रिपोर्ट से पुष्टि हुई है कि सिरप बेचने से पहले उसमें मिथाइल अल्कोहल मिलाया गया था। पिछले दो दिनों के दौरान सिरप पीने से पांच लोगों की जान चली गई है, जबकि दो का अभी भी इलाज चल रहा है। इस घटना की पूछताछ के लिए दुकानदार समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। मालूम हो कि मिथाइल अल्कोहल एक जहरीला पदार्थ है।

सूबे के डीजीपी विकास सहाय ने बताया कि सिरप में मिथेनॉल की मौजूदगी हो सकती है। इसी वजह से सिरप पीने वालों की मौत हो सकती है। इस मामले में लगभग पचास लोगों से पूछताछ की गई है, जिन्हें यह सिरप टॉनिक दिया गया था। दुकानदार किशोर के पिता ने भी इस सिरप का सेवन किया था। उसको भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस सिरप का प्राइस रेट 130 रुपये है। दुकानदार ने इसे 100 रुपये में खरीदा था। घटना की जांच की जा रही है। सिरप पीने के बाद पीड़ितों को सीने में दर्द की शिकायत हुई थी। पांचों की मौत 27 और 28 नवंबर के दौरान हुई।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd