Tuesday, April 16, 2024
ई पेपर
Tuesday, April 16, 2024
Home » पंजाब के पूर्व मंत्री विजय सिंगला को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

पंजाब के पूर्व मंत्री विजय सिंगला को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

चंडीगढ़(उत्तम हिन्दू न्यूज)- पंजाब सरकार में पूर्व स्वास्थ्य मंत्री रहे विजय सिंगला को आज मोहाली कोर्ट में पेश किया गया। जिसके बाद कोर्ट ने सिंगला को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

इस दौरान सिंगला ने कहा कि मैंने अपना काम पूरी ईमानदारी से किया है और मुझे पार्टी, सरकार और न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है कि मेरे साथ इंसाफ होगा। इस मामले से मेरा कोई लेना देना नहीं है। पार्टी के अंदर मेरे खिलाफ कोई साजिश नहीं रची गई। यह साजिश बाहरी ताकतों द्वारा मेरे खिलाफ रची गई है। 

रोपड़ जेल में बंद रहेंगे सिंगला
जानकारी के अनुसार सिंगला को रोपड़ की जेल में रखा जाएगा। सिंगला ने कोर्ट में पेश के दौरान कहा कि उन्हें पार्टी पर पूरा भरोसा है। सिंगला को भ्रष्टाचार विरोधी शाखा ने उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद गिरफ्तार किया था। उन्हें सीएम द्वारा उनके मंत्री पद से भी हटा दिया गया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सिंगला को भ्रष्टाचार के आरोपों में बीते मंगलवार को मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया गया था और कुछ ही देर बाद विजय सिंगला को गिरफ्तार कर लिया और उसके बाद कोर्ट ने उसे पुलिस रिमांड पर भेज दिया, जिसके बाद मोहाली कोर्ट में आज उन्हें को पेश किया और कोर्ट ने कार्रवाई करते हुए 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

सिंगला पर सरकारी अफसर ने परियोजनाओं के आवंटन के लिए 1.16 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के साथ ही भविष्य के ठेकों के आवंटन के बदले में एक फीसदी कमीशन मांगने का आरोप लगाया था। 24 मई को कोर्ट के बाहर सिंगला ने मीडिया से कहा था कि यह एक साजिश और पार्टी को बदनाम करने का प्रयास है। वहीं मुख्यमंत्री भगवंत मान ने विजय सिंगला को पद से हटाने का फैसला खुद लिया था। उनके संज्ञान में सिंगला की ओर से कमीशन मांगे जाने की बात सामने आई थी। विजय सिंगला पंजाब के मानसा विधानसभा सीट से विधायक हैं। पेशे से डॉक्टर सिंगला ने हाल ही में हुए पंजाब विधानसभा चुनाव में पंजाबी गायक और कांग्रेस प्रत्याशी शुभदीप सिंह सिद्धू हराया था।

GNI -Webinar
You Might Be Interested In

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd