Thursday, February 29, 2024
ई पेपर
Thursday, February 29, 2024
Home » पूर्व केंद्रीय मंत्री ने 60 हजार करोड़ रुपये के पोंजी घोटाले में ठगे गए 6 करोड़ से अधिक लोगों के लिए मदद मांगी

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने 60 हजार करोड़ रुपये के पोंजी घोटाले में ठगे गए 6 करोड़ से अधिक लोगों के लिए मदद मांगी

चेन्नई (उत्तम हिन्दू न्यूज): पूर्व केंद्रीय मंत्री और पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) नेता अंबुमणि रामदास ने केंद्र और राज्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों से 60,000 करोड़ रुपये के घोटाले में लोगों को पैसा वापस करने के लिए मिलकर काम करने का आह्वान किया है। इस घोटाले में कथित तौर पर पर्ल एग्रोटेक कॉर्पोरेशन लिमिटेड (पीएसीएल) शामिल है।

पीएसीएल ने जनता से पैसा इकट्ठा किया था और उन्हें उनके निवेश के बदले ज़मीन-जायदाद सहित भारी रिटर्न की पेशकश की थी। हालांकि, पीएसीएल द्वारा विभिन्न पोंजी योजनाओं के तहत 60,000 करोड़ रुपये से अधिक एकत्र किए गए थे।

पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री रामदास ने रविवार को एक बयान में कहा कि पीएसीएल घोटाले में तमिलनाडु में लगभग 1 करोड़ लोगों और अन्य राज्यों में 6 करोड़ लोगों ने अपना पैसा खो दिया है।

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार को इस घोटाले में प्रभावित लोगों को आर्थिक रूप से बर्बाद होने से बचाना चाहिए।

अंबुमणि ने यह भी कहा कि तमिलनाडु के करीब एक करोड़ लोगों ने पीएसीएल में 2,500 रुपये से लेकर 10 लाख रुपये तक का निवेश किया है।

उन्होंने कहा कि आठ साल से अधिक समय के बाद भी उन्हें अभी तक अपना पैसा वापस नहीं मिला है और परिवार के सदस्यों की शादी और चिकित्सा खर्चों के लिए पैसे जुटाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd