Sunday, April 14, 2024
ई पेपर
Sunday, April 14, 2024
Home » अमृतसर में चार किलोग्राम हेरोइन, ड्रग मनी बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

अमृतसर में चार किलोग्राम हेरोइन, ड्रग मनी बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

अमृतसर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : पंजाब के अमृतसर में पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने मंगलवार को बताया कि अमृतसर कमिश्नरेट पुलिस ने ड्रग तस्कर गुरप्रीत उर्फ गोपा द्वारा समर्थित एक अंतर्राष्ट्रीय ड्रग कार्टेल का भंडाफोड़ किया है, जिसमें चार किलोग्राम हेरोइन और तीन लाख रुपये की नशीली दवाएं बरामद करने के बाद उसके दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किये गये लोगों की पहचान आकाशदीप सिंह उर्फ आकाश और कुलजीत सिंह उर्फ गोरा दोनों निवासी सराय अमानत खान, तरनतारन के रूप में हुई है।

पुलिस आयुक्त गुरप्रीत भुल्लर ने कहा कि विश्वसनीय सूचना पर कार्रवाई करते हुए एडीसीपी जोन-1 डॉ दर्पण अहलूवालिया आईपीएस और एसीपी सेंट्रल सुरिंदर सिंह पीपीएस के नेतृत्व में पुलिस स्टेशन गेट हकीमा की पुलिस टीमों ने दोनों कुख्यात तस्करों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार किये गये दोनों आरोपी सीधे तौर पर पाकिस्तान में तस्करों के संपर्क में थे और तरनतारन क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार से ड्रोन ड्रॉपिंग के माध्यम से नियमित रूप से नशीली दवाओं की खेप प्राप्त कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किये गये दोनों आरोपी कुख्यात ड्रग तस्कर गुरप्रीत उर्फ गोपा के करीबी रिश्तेदार हैं, जो 2019 में अटारी, अमृतसर ग्रामीण में अंतर्राष्ट्रीय चेक पोस्ट पर बरामद 532 किलोग्राम हेरोइन की कुख्यात ड्रग खेप सहित कई ड्रग मामलों में वांछित था। जिसे सराय अमानत खां का रणजीत सिंह उर्फ चीता संभालता था। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा की जा रही है, जिसने 532 किलोग्राम हेरोइन बरामदगी मामले में सह-आरोपी के रूप में गोपा के पिता जसबीर सिंह (जमानत पर) और भाई हरप्रीत उर्फ हैप्पी (फरार) को भी शामिल किया है। पुलिस आयुक्त ने कहा कि गिरफ्तार तस्करों के संपर्कों का पता लगाने के लिए आगे की जांच जारी है, साथ ही उन्होंने कहा कि चल रहे अभियानों और जांच के दौरान और अधिक बरामदगी और गिरफ्तारियां होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि पुलिस इस मॉड्यूल में शामिल सीमा पार और भारतीय सहयोगियों दोनों की भी जांच करेगी।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd