Saturday, April 13, 2024
ई पेपर
Saturday, April 13, 2024
Home » जर्मन निवेशकों को पंजाब में निवेश के लिए न्योता

जर्मन निवेशकों को पंजाब में निवेश के लिए न्योता

राज्य को औद्योगिक विकास की नई बुलंदियों पर पहुंचाने के लिए जर्मन कंपनियां से मांगा सहयोग
चंडीगढ़/नरेंद्र जग्गा मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब को बहुत सारे अवसर प्रदान करने वाली धरती के रूप में पेश करते हुए राज्य में निवेश के लिए जर्मन निवेशकों को न्योता दिया। मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर गुरूवार सुबह मुलाकात के लिए पहुंचे जर्मन सफ़ारतखाने के मिनिस्टर इक्नॉमिक एंड ग्लोबल अफेयजऱ् डॉ. स्टीफन कोच और हैड एनर्जी इंडिया डॉ. विनफ्राईड डैम को भगवंत मान ने कहा कि इंजीनियरिंग, ऊर्जा और बायोमास और अन्य क्षेत्रों में जर्मनों की महारत की दुनिया कायल है। उन्होंने कहा कि पंजाब अन्य क्षेत्रों के साथ-साथ इन क्षेत्रों में निवेश के लिए जर्मनों के साथ सहयोग करने के लिए तैयार है। भगवंत मान ने कहा कि राज्य सरकार औद्योगिक विकास में पंजाब को अग्रणी राज्य के तौर पर उभारने के लिए प्रतिबद्ध है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने पहले ही एक ऐसा ढांचा बना लिया है, जिसके अंतर्गत राज्य में उद्योग लगाने के लिए सिंगल विंडो के द्वारा सभी मंजूरियां मिलेंगी और इन मंजूरियों में तेजी लाने के लिए एक विशेष नोडल अफसर नियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि पंजाब में निवेश के इच्छुक निवेशक मंजूरी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और मंजूरियां तेजी से दी जाएंगी। भगवंत मान ने कहा कि बढिय़ा मौसम के हालात और अमन के साथ-साथ पंजाब में भ्रष्टाचार को बिल्कुल भी बर्दाश्त ना करने की नीति अपनाई जा रही है, जिसका निवेशकों को बड़े स्तर पर फायदा मिल सकता है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में ख़ास तौर पर जर्मन उद्योग स्थापित करने के लिए कलस्टर बनाने के लिए पंजाब तैयार है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पंजाब को विकास की नई बुलन्दियों पर पहुंचाएगी और इसके लिए मूलभूत दौर में निवेशकों को पूरा सहयोग दिया जाएगा। भगवंत मान ने कहा कि राज्य में जर्मनी के निवेशकों के कई प्रोजैक्ट पहले ही विचाराधीन हैं।
इस दौरान मुख्यमंत्री के सहयोग और तालमेल के भरोसे के बाद में कोच और डैम ने कहा कि पंजाब में औद्योगिक विकास की बड़ी संभावनाएं हैं।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd