Saturday, April 13, 2024
ई पेपर
Saturday, April 13, 2024
Home » फैंस के लिए Good News, एशिया कप के पहले ही मैच में होगी भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत

फैंस के लिए Good News, एशिया कप के पहले ही मैच में होगी भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत

जकार्ता (उत्तम हिन्दू न्यूज): हीरो एशिया कप का मौजूदा चैम्पियन भारत इस बार के अपने एशिया कप की शुरुआत सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ जीबीके एरिना में करेगा। रोमांच से भरपूर पहले दिन में मलेशिया का सामना ओमान से होगा, जो एक पखवाड़े पहले थाईलैंड में अपने एशियाई खेलों के क्वालीफायर की सफलता के बाद आत्मविश्वास से भरे हुए हैं। एशियाई चैम्पियन्स ट्रॉफी खिताब धारक कोरिया पूल बी मैचों में बांग्लादेश से खेलेगा, जबकि जापान, जो एशियाई खेलों का गत चैंपियन भी है, मेजबान इंडोनेशिया से भिड़ेगा।

एशियाई हॉकी महासंघ (एएचएफ) कैलेंडर में इस टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में, जो विश्व कप क्वालीफायर भी है, भारत ने ढाका में आयोजित फाइनल में मलेशिया को 2-1 से हराया था। भारत और पाकिस्तान दोनों ने तीन-तीन बार एशिया कप का अपने नाम किया है, जबकि दक्षिण कोरिया सबसे सफल टीम है जिसने पिछले 10 संस्करणों में से चार बार टूर्नामेंट जीता है।

भारत ने अनुभवी कप्तान बीरेंद्र लाकड़ा और उपकप्तान एसवी सुनील के साथ खेलने के लिये एक युवा टीम का चयन किया है। टोक्यो ओलंपिक खेलों में स्टार प्रदर्शन करने वाले सिमरनजीत सिंह लंबी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। टीम को दो बार के ओलंपियन और पूर्व कप्तान सरदार सिंह टीम के साथ कोच के रूप में जुड़ेंगे।

पाकिस्तान के खिलाफ अपने शुरुआती मैच की पूर्व संध्या पर बोलते हुए, लाकड़ाऔर सुनील दोनों ने उच्च दबाव वाले खेल में युवाओं का मार्गदर्शन करने की आवश्यकता पर जोर दिया। सुनील ने कहा, “दबाव हमेशा (पाकिस्तान के खिलाफ) होता है। पाकिस्तान के खिलाफ कोई भी मैच हमेशा हाई वोल्टेज वाला होता है। सीनियर के तौर पर हम ज्यादा उत्साहित नहीं हो सकते वरना जूनियर खिलाड़ी दबाव में आ जाएंगे। इसलिए, हमें इसे एक सामान्य मैच के रूप में लेने की जरूरत है।”

लाकड़ा ने कहा, “दोनों टीमें युवा हैं। हमारे लिए मैच दर मैच टूर्नामेंट को गुज़ारना महत्वपूर्ण है। प्रदर्शन अच्छा रहा तो परिणाम निश्चित रूप से आएगा। अगर हम अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो आत्मविश्वास का स्तर ऊंचा होगा।” सुनील ने इस बात पर ज़ोर दिया कि एक अच्छे दिन में सभी टीमें एक-दूसरे के बराबर होती हैं। उन्होंने कहा, “किसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता है। हर कोई यहां अगले साल विश्व कप में जगह बनाने के लिए आया है और गत चैंपियन के रूप में हमारा ध्यान अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर होगा।”

मैच का समय:
मलेशिया बनाम ओमान स्थानीय समयानुसार सुबह 11:45 बजे
कोरिया बनाम बांग्लादेश स्थानीय समयानुसार दोपहर 02:00 बजे
जापान बनाम इंडोनेशिया स्थानीय समयानुसार शाम 04:15 बजे
भारत बनाम पाकिस्तान स्थानीय समयानुसार शाम 06:30 बजे

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd