Thursday, February 29, 2024
ई पेपर
Thursday, February 29, 2024
Home » नशा तस्करों की कमर तोड़ेगी सरकार : मुख्यमंत्री मनोहर लाल

नशा तस्करों की कमर तोड़ेगी सरकार : मुख्यमंत्री मनोहर लाल

चंडीगढ़, (धरणी)- हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा है कि प्रदेश सरकार के नशा रूपी सामाजिक बुराई को जड़ से खत्म करने के प्रयास में संत निरंकारी मिशन अहम भूमिका निभा रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार नशा तस्करों की कमर तोडऩे के लिए निरंतर कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री ने यह बात आज जिले के गांव भोड़वाल माजरी के पास जीटी रोड स्थित संत निरंकारी मिशन के आध्यात्मिक केंद्र में नशा मुक्ति अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित युवाओं एवं अन्य को सम्बोधित करते हुए कही। इस मौके पर मिशन की प्रमुख सतगुरु सुदीक्षा जी महाराज भी मौजूद रही। कार्यक्रम में हजारों की संख्या में उपस्थित युवाओं एवं अन्य को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि समाज में फैली बुराइयों को दूर करने में निरंकारी मिशन लगातार काम कर रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि युवाओं में ऊंची उड़ान भरने का टारगेट रहता है। उन्हें हुनर व कौशल के माध्यम से प्रयास करना चाहिए। लक्ष्य हासिल ना होने पर कठिनायां शुरू हो जाती हैं, जो धीरे-धीरे तनाव में तब्दील हो जाती है। इस स्थिति में गलत व्यक्तियो की संगति व नशे का सेवन उन्हें आगे बढऩे से रोकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि नशा रूपी बुराई विश्वव्यापी हो गयी है।

*समाज के सहयोग से ही मिट सकती है सामाजिक बुराई- मनोहर लाल ने कहा कि उन्होंने अपने जन्मदिन पर 5 मई को सन्तों का आशीर्वाद लेकर प्रदेश को नशामुक्त बनाने का संकल्प लिया। उन्होंने कहा कि सामाजिक बुराई (नशा आदि) को सरकार केवल अपने स्तर पर खत्म नही कर सकती, इसके लिए समाज के सहयोग की आवश्यकता है। उन्होंने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि नशा जैसी सामाजिक बुराई को जड़ से खत्म करने के लिए नशा तस्करों की कमर तोडऩे में युवा सहयोग दें। उन्होंने कहा कि आप के पास नशा तस्करों के खिलाफ कोई सूचना हो तो तत्काल नार्कोटिकस कण्ट्रोल ब्यूरो को सूचना दें। सरकार नशा तस्करों के जाल को तोडऩे में कतई देर नही करेगी।

*सैकड़ों टन नशे की खेप को किया गया है नष्ट – मुख्यमंत्री ने कहा कि नशा तस्करों का जाल तोड़ते हुए हमारी सरकार ने अभी तक सैकड़ो टन नशे की खेप पकड़कर उसे नष्ट किया है। नशा तस्करों की सप्लाई चैन को तोडऩे के लिए सरकार लगातार काम कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ये नशा तस्कर न केवल पैसे के लालच में युवाओं को बर्बाद कर रहे है बल्कि आतंकवाद जैसी देश विरोधी गतिविधियों को भी बढ़ावा देने में संलिप्त रहते है। इसलिए इनकी कमर तोडऩा बेहद आवश्यक है जिसके लिए समाज के सहयोग की आवश्यकता है।

*दिशा से भटक चुके नौजवानों के साथ खड़े होकर दिखाए सही रास्ता- मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि किसी भी कारण से दिशा भटक कर नशे की लत का शिकार हुए युवाओं को नशे के दलदल से बचने के लिए उनके साथ खड़े होकर सही दिशा दिखाने की आवश्यकता है। यदि कोई युवा नशे का आदी हो गया हो तो उसे पुनर्वास केंद्रों के माध्यम से समाज का हर वर्ग सभी ऐसे युवाओं को सहयोग कर नशे की लत से बाहर लाएं। इस मौके पर करनाल लोकसभा क्षेत्र के सांसद संजय भाटिया, राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार, भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ. अर्चना गुप्ता एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd