Thursday, February 22, 2024
ई पेपर
Thursday, February 22, 2024
Home » सरकार वर्ष के अंत तक दोहरी डैस्क सुविधा मुहैया कराएगी : शिक्षा मंत्री

सरकार वर्ष के अंत तक दोहरी डैस्क सुविधा मुहैया कराएगी : शिक्षा मंत्री

चंडीगढ़/धरणी- हरियाणा के स्कूल शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने कहा कि प्रदेश सरकार वर्ष 2024 के अंत तक सभी सरकारी स्कूलों में दोहरी डैस्क की आवश्यकता को पूरा कराएगी। कंवर पाल आज यहां स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों की 6 मूलभूत सुविधाएं हैं, जैसे कि पीने का पानी, शौचालय, ड्यूल डेस्क, चारदीवारी, स्कूलों तक पहुंचने के लिए पक्की सड़कें हैं जिनका प्रदेश सरकार द्वारा नियमित अंतराल पर मूल्यांकन करवाया जाए।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि प्रदेश सरकार राज्य के स्कूलों में मूलभूत सुविधाओं में किसी प्रकार की कमी नहीं रहने देगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के प्रत्येक स्कूल परिसर में पर्याप्त बुनियादी ढांचा सुनिश्चित करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि शिक्षण संस्थानों में लंबित सिविल कार्यों को तय समय पर पूरा किया जाए।

कंवर पाल ने आगामी शैक्षणिक सत्र के दौरान शैक्षणिक और गैर-शैक्षणिक रिक्तियों को भरने के भी निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने जेबीटी शिक्षकों के स्टेशनों के आवंटन और स्कूलों में डबल शिफ्ट के साथ-साथ रिक्तियों के विरुद्ध शिक्षकों के आंतरिक समायोजन पर भी चर्चा की।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd