Monday, February 26, 2024
ई पेपर
Monday, February 26, 2024
Home » जीएसटी अमेंडमेंट बिल से पंजाब का राजस्व बढ़ेगा : मलविंदर कंग

जीएसटी अमेंडमेंट बिल से पंजाब का राजस्व बढ़ेगा : मलविंदर कंग

कहा – अब पंजाब के लोग राज्य से बाहर सामान खरीदने के लिए 03 कोड इस्तेमाल करेंगे तो उसका टैक्स पंजाब सरकार के खाते में आएगा
चंडीगढ़/विज : आम आदमी पार्टी (आप) ने विधानसभा सेशन में लिए गए जीएसटी अमेंडमेंट बिल की तारीफ करते हुए कहा कि मान सरकार पंजाब को आर्थिक तौर पर मजबूत करने के लिए लगातार ऐतिहासिक फैसला ले रही है। आने वाले दिनों में इसके अच्छे नतीजे देखने को मिलेंगे।
वीरवार को चंडीगढ़ पार्टी मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए आप पंजाब के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कंग ने कहा कि जीएसटी अमेंडमेंट बिल से पंजाब का राजस्व बढ़ेगा और लोगों को भी पंजाब से बाहर खरीदारी करने में सहूलियतें मिलेंगी।
कंग ने कहा कि अब पंजाब के लोग राज्य से बाहर सामान खरीदने के लिए अगर 03 कोड का इस्तेमाल करेंगे तो उसका टैक्स पंजाब सरकार के खाते में आएगा। उन्होंने पंजाबियों से अपील की पंजाब से बाहर खरीदारी करने के लिए 03 कोड का इस्तेमाल जरूर करें।
कंग ने मान सरकार के वन टाइम सेटलमेंट स्कीम (ओटीएस) के फैसले की भी तारीफ की और कहा कि यह काफी सराहनीय कदम है। इस स्कीम के तहत करीब 95 प्रतिशत पेंडिंग मामले का समाधान हो जाएगा।
योजना के तहत एक लाख तक के पुराने बिलों पर पूरा टैक्स, पूरा ब्याज और पेनल्टी माफ होगी। वहीं, एक लाख से एक करोड़ तक के पेंडिंग बिलों में 50 प्रतिशत टैक्स और 100 प्रतिशत ब्याज और जुर्माना माफ होंगे। अभी तक सरकार के पास कुल 61805 ऐसे मामले आए हैं।
उन्होंने कहा कि इस कदम से पंजाब के छोटे व्यापारियों को काफी सहूलियतें मिलेगी और सरकार का भी टैक्स कलेक्शन बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि मान सरकार ऐसे फैसले लेकर लगातार छोटे व्यापारियों को टैक्स देने के लिए प्रोत्साहित कर रही है जिसके कारण पंजाब सरकार के टैक्स कलेक्शन में काफी वृद्धि हो रही है।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd