Monday, February 26, 2024
ई पेपर
Monday, February 26, 2024
Home » हलवारा एयरपोर्ट का नाम शहीद करतार सिंह सराभा के नाम पर होगा, विधानसभा में सीएम भगवंत मान ने किया ऐलान

हलवारा एयरपोर्ट का नाम शहीद करतार सिंह सराभा के नाम पर होगा, विधानसभा में सीएम भगवंत मान ने किया ऐलान

चंडीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन एयरफोर्स स्टेशन हलवारा, लुधियाना में निर्माणाधीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम शहीद करतार सिंह सराभा के नाम पर रखा जाएगा। इस संबंधी प्रस्ताव आज पंजाब विधानसभा में बजट सत्र के अंतिम दिन मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रखा। मान ने नाम परिवर्तन के लिए शहरी उड्डयन मंत्रालय भारत सरकार को भेजने की पुरजोर सिफारिश का प्रस्ताव पेश किया। प्रस्ताव पेश होने के बाद वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा और आप के अन्य विधायकों ने भी प्रस्ताव की सराहना की। लुधियाना के हलवारा एयरपोर्ट का नाम शहीद करतार सिंह सराभा के नाम पर रखे जाने के प्रस्ताव को सदन में मौजूद सदस्यों द्वारा सर्वसम्मति से पास किया गया।

विधानसभा में सीएम भगवंत मान ने कहा कि जून महीने के अंत तक लुधियाना का हलवारा हवाई अड्डा शुरू हो जाएगा। यहां से घरेलू उड़ानें भी जारी हो जाएंगी। वहीं इस अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का नाम शहीद करतार सिंह सराभा के नाम पर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पंजाब कृषि विश्वविद्यालय (पीएयू) और गडवासू यूनिवर्सिटी के टीचिंग स्टाफ पर यूजीसी वेतनमान लागू किया गया है। वहीं गैर-शिक्षक कर्मचारियों के लिए संशोधित वेतनमान लागू होगा। उधर, नदियों के पानी पर सेस लगाने के हिमाचल सरकार के फैसले का पंजाब विधानसभा में जमकर विरोध हुआ। सीएम भगवंत मान ने हिमाचल सरकार पर निशाना साधा।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd