Thursday, February 22, 2024
ई पेपर
Thursday, February 22, 2024
Home » हेमंत सोरेन की ईडी रिमांड और पांच दिन के लिए बढ़ी, अब राजस्व कर्मचारी के सामने बिठाकर होगी पूछताछ

हेमंत सोरेन की ईडी रिमांड और पांच दिन के लिए बढ़ी, अब राजस्व कर्मचारी के सामने बिठाकर होगी पूछताछ

रांची (उत्तम हिन्दू न्यूज): रांची स्थित पीएमएलए कोर्ट ने झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की ईडी रिमांड की अवधि पांच दिनों के लिए बढ़ा दी है। ईडी उनसे 3 फरवरी से लगातार पूछताछ कर रही है। पूर्व में मंजूर की गई रिमांड अवधि पूरी होने के बाद सोरेन को बुधवार दोपहर 2.30 बजे कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट में पेशी के दौरान परिसर में झामुमो कार्यकर्ता और सोरेन के समर्थक बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

उन्होंने हेमंत सोरेन जिंदाबाद के नारे लगाए। सोरेन की कोर्ट में पेशी के दौरान ईडी ने न्यायाधीश से कहा कि अभी सोरेन से पूछताछ पूरी नहीं हुई है। उन्होंने सवालों के संतोषजनक जवाब नहीं दिए हैं, इसलिए रिमांड की अवधि सात दिन और बढ़ाई जाए। इस पर कोर्ट ने और पांच दिन की रिमांड मंजूर की।

ईडी ने रांची के बरियातू स्थित जिस साढ़े आठ एकड़ जमीन के घोटाले के आरोप में हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया है, उस मामले में पहले से जेल में बंद एक राजस्वकर्मी भानु प्रताप को भी रिमांड पर लिया गया है। अब एजेंसी इन दोनों को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ करेगी। इस राजस्व कर्मी ने ईडी को दिए अपने बयान में बताया है, “अफसरों ने मुझसे कहा था कि बरियातू स्थित जमीन बॉस की है। अफसरों की सर्किल में बॉस का मतलब हेमंत सोरेन होता था।”

गौरतलब है कि हेमंत सोरेन ने विधानसभा में विश्वास मत पर चर्चा के दौरान सोमवार को चुनौती भरे अंदाज में कहा था कि जिस साढ़े आठ एकड़ जमीन पर कब्जे के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया गया है, अगर उससे संबंधित कोई भी कागज अगर वे पेश कर दें तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा और झारखंड छोड़कर चला जाऊंगा।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd