Thursday, February 29, 2024
ई पेपर
Thursday, February 29, 2024
Home » खालिस्तान का हिस्सा है हिमाचल…, चिंतपूर्णी में लिखे नारे; वीडियो जारी कर कहा- यहीं हुआ था सिखों का कत्लेआम

खालिस्तान का हिस्सा है हिमाचल…, चिंतपूर्णी में लिखे नारे; वीडियो जारी कर कहा- यहीं हुआ था सिखों का कत्लेआम

ऊना (उत्तम हिन्दू न्यूज) : हिमाचल में जिला ऊना के चिंतपूर्णी में खालिस्तान जिंदाबाद, शहीद भिंडरावाले जिंदाबाद और खालिस्तान का हिस्सा है हिमाचल.., नारे लिखे जाने की खबर सामने आ रही हैं। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस आनन-फानन मौके पर पहुंची और मामला दर्ज कर जांच तेज कर दी है। पुलिस यह पता लगाने में जुट गई है कि यह शरारत किसने की है। एक बार फिर से हिमाचल को खालिस्तान बनाने की धमकी दी गई है।

Himachal is a part of Khalistan…, slogans written in Chintpurni : पुलिस के अनुसार, चिंतपूर्णी मंदिर से करीब दो किलोमीटर दूर तलवाड़ा बाइपास सड़क पर स्लोगन लिखे गए हैं। इसके बाद वीडियो भी जारी किया गया है। इसमें सिख फॉर जस्टिस गुरपतवंत पन्नू ने इसकी जिम्मेदारी लेते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को याद दिलाया कि नवंबर 1984 में इसी जगह पर सिखों का कत्ल हुआ था। पंजाब को आजाद कराकर हिमाचल को खालिस्तान बनाया जाएगा।

इससे पहले भी खालिस्तानी समर्थक हिमाचल के सीएम को रिज पर झंडा नहीं फहराने की धमकी देते रहे हैं। और अनेकों बार हिमाचल के अलग-अलग क्षेत्रों में नारे लिखे जा चुके हैं और कई ऑडियो-वीडियो मैसेज वायरल करके भी हिमाचल को धमकी मिली है। SHO चिंतपूर्णी नरेश सूर्यावंशी ने बताया कि पुलिस जांच में जुटी है।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd