Saturday, April 13, 2024
ई पेपर
Saturday, April 13, 2024
Home » Hockey Asia Cup: भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदा, PAK को पछाड़ अंतिम चार में पहुंची टीम इंडिया

Hockey Asia Cup: भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदा, PAK को पछाड़ अंतिम चार में पहुंची टीम इंडिया

जकार्ता (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में चल रहे हॉकी हीरो एशिया कप के पूल-ए के मुकाबले में भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 की करारी शिकस्त दी। भारत की इस जीत के साथ पाकिस्तान को बड़ा नुकसान हुआ है और वह वर्ल्डकप-2023 से बाहर हो गया है। इस जीत के साथ भारत ने जापान के साथ अंतिम-चार में प्रवेश कर लिया है।

India vs Indonesia Hockey Highlights, Asia Cup 2022: India thrash Indonesia  16-0, qualify for Super Fours - The Times of India

पहले मुकाबले में ड्रॉ और दूसरे मुकाबले में हार के बाद भारत को अंतिम-चार में पहुंचने के लिये इंडोनेशिया को कम से कम 16 गोल के अंतर से हराने की आवश्यकता थी और दिप्सन टिर्की ने चौथे क्वार्टर के 14वें मिनट में 16वां गोल कर भारत के अंतिम-चार में प्रवेश पर मुहर लगायी।

Asia Cup Hockey: India Beat Indonesia 16-0, Qualify For Super 4s | Hockey  News

जीबीके एरिना में गुरुवार को हुए मुकाबले में भारत इंडोनेशिया पर पूरी तरह हावी रहा। इस मैच में भारत ने 36 बार गोल पर निशाना साधा जबकि इंडोनेशियाई टीम सिर्फ एक बार ही भारत के गोल तक पहुंच पाई। भारत को पूरे मैच में 21 पेनल्टी कॉर्नर मिले, जिसमें से आठ में भारत को सफ़लता हासिल हुई, जबकि इंडोनेशिया को एक भी पेनल्टी कॉर्नर नहीं मिला।

India vs Indonesia Highlights Asia Cup 2022: India qualify for Super Fours  with massive 16-0 win over hosts Indonesia | Hindustan Times

भारत के लिये टिर्की और पवन राजभर ने पांच-पांच गोल किये जबकि कार्ती सेल्वम, अभरन सुदेव और एसवी सुनील ने दो-दो गोल का योगदान दिया। इंडोनेशिया का कोई भी खिलाड़ी गोल नहीं कर पाया।

India vs Indonesia Hockey Asia Cup 2022 Highlights: India win 16-0, qualify  for Super 4s | Other Sports News | Zee News

सुपर-4 में पहुंचे मलेशिया, कोरिया:एशिया कप के पूल-बी के मुकाबले में मलेशिया ने बांग्लादेश को 8-1 की करारी शिकस्त थमाते हुए सुपर -चार में जगह बना ली है। कोरिया भी ओमान को 5-1 से हराकर पूल बी से सुपर चार में पहुंच गया है। जीबीके स्पोर्ट्स एरिना में गुरुवार को हुए मुकाबले में मलेशिया ने अनुशासनात्मक प्रदर्शन करते हुए अपने विजय रथ को आगे बढ़ाया। पेनल्टी कॉर्नर स्कोर करने में माहिर मलेशियाई टीम को सात पेनल्टी कॉर्नर मिले जिनमें से उन्होंने तीन में स्कोर किया, जबकि दो पेनल्टी स्ट्रोक में टीम ने एक गोल दागा।

Image

अपने अनुभव से टीम में लगातार योगदान देने वाले राज़ी रहीम ने मलेशिया को पहले ही क्वार्टर में 2-0 की बढ़त दिलायी। उन्होंने मैच के चौथे मिनट और 14वें मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर्स का फ़ायदा उठाते हुए लगातार दो गोल किये। बांग्लादेश को मुकाबले में वापस लाते हुए अशरफ़ुल इस्लाम ने 21वें मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील किया, लेकिन उनकी टीम मलेशियाई फ्रंटलाइन को मौके बनाने से नहीं रोक पाई।

मैच के 24वें मिनट में फ़ैज़ल सारी ने शानदार फ़ील्ड गोल करते हुए मलेशिया की बढ़त को 3-1 कर दिया, जबकि उनके साथी रहीम ने 30वें मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर से एक और गोल स्कोर करके हाफ़ टाइम तक मलेशिया की लीड को 4-1 कर दिया। मलेशिया ने तीसरे और चौथे क्वार्टर में मैच को बांग्लादेश की पकड़ से दूर ले जाते हुए दो गोल किये। सारी ने 31वें मिनट में एक फ़ील्ड गोल किया जबकि नजमी जज़लान ने 41वें मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील करते हुए मैच को 6-1 पर पहुंचा दिया।

इसके अलावा, कोरिया ने भी ओमान के खिलाफ हुए गुरुवार के मुकाबले में 5-1 से जीत दर्ज की। मलेशिया और कोरिया अब पूल बी की ओर से सुपर चार में पहुंच गये हैं।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd