Monday, February 26, 2024
ई पेपर
Monday, February 26, 2024
Home » पंजाब के जालंधर में बड़ा हादसा: फ्रिज का कंप्रेशर फटने से घर में लगी आग, 3 बच्चों समेत परिवार के 6 सदस्य जिंदा जले

पंजाब के जालंधर में बड़ा हादसा: फ्रिज का कंप्रेशर फटने से घर में लगी आग, 3 बच्चों समेत परिवार के 6 सदस्य जिंदा जले

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : पंजाब के जालंधर में देर रात एक घर में आग लग गई। इस आगजनी की घटना में एक ही परिवार के 3 बच्चों समेत 6 लोगों की झुलसने से मौत हो गई। इससे पहले मृतकों की संख्या 5 थी इसी बीच लुधियाना के डीएमसी में उपचाराधीन एक और घायल ने दम तोड़ दिया है। मृतक के भाई का कहना है कि परिजनों ने 7 महीने पहले डबल डोर वाला एक फ्रिज खरीदा था। भाई के मुताबिक फ्रिज का कंप्रेशर फटने के कारण यह हादसा हुआ है। घटना रविवार रात के करीब की बताई जा रही है। जिस दौरान लोग खाना खाकर छत पर टहलने निकले तो उन्होंने घर से धुआं निकलते देखा और दमकल विभाग के साथ पुलिस को सूचित किया।

Fire incident in jalandhar : घटना की सूचना पर मिलने पर फायर ब्रिगेड कर्मियों ने पहले बच्चों को बाहर निकाला, जिसमें अस्पताल पहुंचने से पहले जिंदा जले 15 साल की लड़की और 12 साल के लड़के की मौत हो गई। बाद में सिविल अस्पताल में उपचार के दौरान तीन अन्य लोगों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान यशपाल सिंह, रुचि, दीया, मंशा और अक्षय के रूप में हुई है। जबकि इंद्रपाल सिंह की हालत नाजुक बताई जा रही है।

हालांकि आसपास के लोगों ने बताया कि उन्हें किसी तरह के कंप्रेशर फटने या सिलेंडर फटने की आवाज नहीं आई जब उन्होंने धुआं निकलते देखा जिसे देखकर लगा कि आग भयानक थी। इसक बाद दमकल विभाग को सूचित किया गया औऱ मौके पर पहुंच कर उन्होंने आग पर काबू पाया। हालांकि फ्रिज के कंप्रेशन फटने या गैस लीक होने से आग लगने कि अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन दमकल कर्मियों ने बताया कि जब वह पहुंचे तो गैस की दुर्गंध आ रही थी।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd