Monday, April 15, 2024
ई पेपर
Monday, April 15, 2024
Home » आप मौका दीजिए, 2027 तक अमृतसर का नक्शा बदल देंगे: तरनजीत सिंह संधू

आप मौका दीजिए, 2027 तक अमृतसर का नक्शा बदल देंगे: तरनजीत सिंह संधू

-उद्योग एवं वाणिज्य के क्षेत्र में अमृतसर को फिर से देश में अग्रणी पंक्ति में लाया जाएगा
-गार्डन कॉलोनी के निवासियों ने सरदार संधू का समर्थन किया और साथ देने का आश्वासन दिया

अमृतसर (उत्तम हिन्दू न्यूज): अमृतसर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार एवं पूर्व राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने गार्डन कॉलोनी में व्यापारियों और औद्योगिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को संबोधित करते हुए पूरे विश्वास के साथ कहा कि यह मेरी शुरुआत है, आप मौका दें, 2027 तक अमृतसर का नक्शा बदल देंगे।

सरदार तरनजीत सिंह संधू ने कहा कि आपकी तरह अमृतसर मेरे भी दिल में है। आप जैसे लोग जो अमृतसर से प्यार करते हैं, उन्हें 1 जून को अपने वोट देने के अधिकार का प्रयोग करने की पहल करनी चाहिए, न कि पहाड़ों की सैर करने की। उद्योगपतियों ने सरदार संधू के पास बात रखी कि पंजाब में व्यापारियों और उद्योगों को अन्य राज्यों की तुलना में महंगी बिजली मिल रही है और अपनी अन्य समस्याएं भी बताईं, जिस पर सरदार संधू ने कहा कि वह जानते हैं कि उद्योग और व्यापार क्षेत्र में अमृतसर जो देश में पहले स्थान पर था। लेकिन अब इसकी हालत खराब हो गई है. चिहरटा और बटाले की औद्योगिक इकाइयां खत्म हो रही हैं. सुविधाओं और अच्छी नीतियों के अभाव के कारण उद्योगपति अमृतसर छोड़ कर चले गए हैं। कपड़ा उद्योग सूरत और कंबल उद्योग पानीपत चला गया है। लेकिन हमारे पास अभी भी कई अवसर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत-अमेरिका संबंध अब साझेदारी में बदल गया है। अमेरिकी कंपनियां भारत में निवेश कर रही हैं, अब यह निवेश अमृतसर भी लाया जाएगा। अमेरिका भारत में स्वास्थ्य, सेमीकंडक्टर, रक्षा, नई तकनीक जैसे क्षेत्रों में निवेश कर रहा है। सिर्फ अटारी से ही नहीं बल्कि एयर कार्गो और पट्टी से भी गुजरात राही खाड़ी देशों से कनेक्टिविटी बढ़ाई जाएगी। उन्होंने कहा कि कृषि उत्पाद फल एवं सब्जियों को कार्गो के माध्यम से खाड़ी देशों में भेजकर व्यापार एवं किसानों की आय बढ़ाई जा सकती है। यहां से देश-विदेश से हवाई कनेक्टिविटी बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि यहां रोजाना 1.5 लाख लोग धार्मिक यात्रा और पर्यटन के लिए आते हैं, इसे पर्यटन उद्योग में बदलने की जरूरत है और युवाओं को स्टार्टअप से जोड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी का भविष्य सुरक्षित करना हमारी जिम्मेदारी है. उन्हें बेहतर एवं व्यावसायिक शिक्षा दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि अमृतसर के हालात के बारे में हम सब जानते हैं. सवाल यह है कि अगर इंदौर देश का सबसे स्वच्छ शहर बन सकता है तो अमृतसर क्यों नहीं बन सकता? मुझे विश्वास है कि 2027 में जब हम अमृतसर का 450वां स्थापना दिवस मनाएंगे तो यह शहर इंदौर से भी ज्यादा सुंदर और स्वच्छ होगा। 2027 में हम गांधी मैदान में पहला आईपीएल मैच भी आयोजित करेंगे. अमृतसर में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास खोलेगा, हमें यहां वीजा मिलेगा। आप युवाओं के बारे में फिकरमंद हैं, कियूक पंजाब के युवा विदेश जाने का इरादा रखते हैं। फिर नशा की समस्या है. अगली पीढ़ी के लिए कौशल विकसित करना हमारा कर्तव्य है जो उन्हें नौकरी पाने में मदद करेगा। ध्यान कौशल विकास पर होना चाहिए। हम पिछले 4 वर्षों में ये सभी नौकरियां अमृतसर में लाएगे , इसलिए मुझे विश्वास है कि मैं अपने संपर्कों के माध्यम से विदेशी कंपनियों को अमृतसर लाऊंगा। बड़ी कंपनियों के कई सीईओ पंजाब और भारत से हैं। वे मेरे परिचित हैं. उन्हें प्रोत्साहित कर यहां लाया जायेगा. स्थानीय स्तर पर युवाओं के लिए अवसर पैदा करेंगे।

तरणजीत सिंह संधू ने कहा कि उनके पास अमृतसर के विकास की योजनाएं हैं. उन्होंने शहर के विकास के लिए भाजपा को मजबूत कर कमल के फूल पर मुहर लगाने की अपील की। उन्होंने सभी को रचनात्मक राजनीति का समर्थन करने के लिए आगे आने के लिए प्रोत्साहित किया। अमृतसर के विकास के लिए शुरू की गई मुहिम का गार्डन कॉलोनी निवासियों ने समर्थन किया और सरदार संधू का समर्थन करने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर विधानसभा क्षेत्र प्रभारी पश्चिम कुमार अमित, रमेश अरोड़ा, सुधीर श्रीधर मंडल अध्यक्ष, संतोख गुप्ता, अशोक कपूर, विजय अग्रवाल ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd