Sunday, April 14, 2024
ई पेपर
Sunday, April 14, 2024
Home » चुनाव में नहीं होने दी जाएगी अवैध शराब : मुख्य निर्वाचन अधिकारी

चुनाव में नहीं होने दी जाएगी अवैध शराब : मुख्य निर्वाचन अधिकारी

चंडीगढ़/धरणी- हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने कहा कि हरियाणा में 25 मई को होने वाले लोकसभा आम चुनाव के मद्देनजर प्रदेश में अवैध रूप से शराब की बिक्री नहीं होने दी जाएगी, जिसके लिए शराब की बिक्री पर जिला प्रशासन की पैनी नजर रहेगी। इस दौरान अगर कहीं भी अवैध शराब पाई गई तो संबंधित लोगों खिलाफ पुलिस विभाग की ओर से सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि संदिग्ध लोगों व स्थानों पर पुलिस प्रशासन की ओर से कड़ी नजर रखते हुए प्रदेश में अवैध शराब की सप्लाई को रोकने में सजगता रखनी है।

पुलिस प्रशासन सहित आबकारी विभाग द्वारा शराब के वैध वैंडर व उनके स्टॉक आदि की निरंतर चेकिंग की जाए। अवैध व नकली शराब की बिक्री जैसी गतिविधियों पर पुलिस प्रशासन द्वारा कड़ी नजर रखी जाए। आबकारी विभाग के अधिकारियों को अगर चेकिंग जैसे कार्यों में पुलिस विभाग की आवश्यकता है, तो पुलिस विभाग द्वारा उन्हें हरसंभव मदद उपलब्ध करवाई जाएगी।

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर हरियाणा के मुख्य सचिव श्री टीवीएसएन प्रसाद व हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने शनिवार को वीसी के माध्यम से सभी जिला उपायुक्तों के साथ बैठक कर उन्हें जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने अग्रवाल ने कहा कि चुनाव के दौरान जिस भी अधिकारी की जो भी ड्यूटी लगाई गई है उसे पूरी ईमानदारी व निष्ठा से पूरा करें। इस कार्य में किसी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने निर्देश दिए कि वे अपने से संबंधित सभी मतदान केन्द्रों का मौका मुआयना करें, अगर किसी मतदान केन्द्र को और कहीं शिफ्ट करवाना है तो उसकी रिपोर्ट तुरंत प्रस्तुत करें ताकि समय पर उस मतदान केन्द्र को शिफ्ट किया जा सके। उन्होंने कहा कि सभी रिटर्निंग अधिकारी सुनिश्चित करें कि मतदान केन्द्रों में बिजली, पानी, शौलाचय व अन्य सभी सुविधाएं उपलब्ध है या नहीं। जिस भी मतदान केन्द्र पर जिस भी चीज की कमी है तो उसे तुरंत पूरा करवाएं।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd