Monday, February 26, 2024
ई पेपर
Monday, February 26, 2024
Home » होशियारपुर में नकली सोना देकर ज्वेलर ने बैंक से 2 लोगों को दिलवाया 15 लाख का लोन, केस दर्ज

होशियारपुर में नकली सोना देकर ज्वेलर ने बैंक से 2 लोगों को दिलवाया 15 लाख का लोन, केस दर्ज

लोन की किश्तें न भरने और नोटिस का जवाब न देने पर बैंक ने करवाई जमा सोने की जांच तो हुआ खुलासा
होशियारपुर/उत्तम हिन्दू न्यूज : होशियारपुर के एक ज्वेलर ने नकली सोना गिरवी रखवाकर दो लोगों को बैंक से करीब 15 लाख रुपए का लोन दिलवा दिया। मामले का खुलासा तब हुआ जब लोन लेने वाले ग्राहकों ने बैंक को न तो पैसे लौटाए और न ही किश्तें भरी। बैंक ने सोने की जांच करवाई तो वह ही नकली निकला। पुलिस ने विनोद कुमार वर्मा मार्फत विनोद ज्वेलर शीश महल बाजार नजदीक भीलों दी हट्टी होशियारपुर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।
पुलिस को दिए बयान में बलविंदर कुमार मैनेजर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एडीबी ब्रांच नजदीक बस स्टैंड होशियारपुर ने बताया कि विनोद कुमार पिछले लंबे समय से उक्त ब्रांच में ग्राहक लाकर सोने के बदले बैंक से कर्ज दिलाने का काम करता था। इसी दौरान आरोपी विनोद कुमार 2019-20 में राजन शर्मा निवासी मकान नंबर बी-603 मरवाहा मोहल्ला को लेकर बैंक आया, जिसके पास कुछ सोना था। उसने कहा कि वह सोना गिरवी रखकर काम करने के लिए कर्ज लेना चाहता है। बैंक कर्मचारियों की तरफ से विनोद कुमार के सोने की जांच कराई तो उसने अपनी रिपोर्ट में सोने शुद्ध खरा होने की बात बताई, जिसके विश्वास पर बैंक ने राजन शर्मा को सोना गिरवी रख कर सात लाख 89 हजार रुपए कर्ज के रुप में दे दिए। मगर उसके काफी समय बाद जब राजन शर्मा ने बैंक को कर्ज की एक भी किश्त नहीं दी तो बैंक ने नोटिस भी निकाला। मगर राजन शर्मा ने विनोद कुमार के कहने पर नोटिस को भी गंभीरता से नहीं लिया।
उसी दौरान बैंक के उच्च अधिकारियों ने बैंक में रखे सोने की जांच के आदेश दिए तो विनोद कुमार की तरफ से जांच किया सोना, जिसको राजन शर्मा ने बैंक में रख कर ब्याज पर पैसे लिये थे, वह सारा सोना नकली निकला। इस पर पुलिस ने विनोद शर्मा को बैंक से धोखाधड़ी करने के आरोपित करार दिया। पुलिस ने बलविंदर सिंह के बयान पर विनोद कुमार वर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया।
इसी प्रकार दूसरे मामले में विनोद कुमार ने स्टेट बैंक आफ इंडिया की ब्रांच एडीबी नजदीक बस स्टैंड होशियारपुर में सतपाल सिंह निवासी बी-15 न्यु हरिनगर को साथ लेकर बैंक में जाली सोना गिरवी रख कर सात लाख 19 हजार रुपए का कर्ज दिलाया था, जिसके चलते सारा सोना नकली पाया गया। जिस पर पुलिस ने बैंक मैनेजर बलविंदर कुमार के बयान पर विनोद कुमार वर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरु कर दी है

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd