Wednesday, February 21, 2024
ई पेपर
Wednesday, February 21, 2024
Home » तेलंगाना में रेवंत रेड्डी कल लेंगे CM पद की शपथ, पांच से छह मंत्रियों के भी साथ में शपथ लेने की संभावना

तेलंगाना में रेवंत रेड्डी कल लेंगे CM पद की शपथ, पांच से छह मंत्रियों के भी साथ में शपथ लेने की संभावना

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के रिजल्ट आने के बाद बीजेपी पर तीन राज्यों में जनता ने फिर से भरोसा जताया है। जबकि कांग्रेस सिर्फ तेलंगाना में बहुमत से ज्यादा सीटें लाने में कामयाब हुई है।

तेलंगाना में काँग्रेस आलाकमान ने काफी जद्दोजहद के बाद आखिरकार मुख्यमंत्री पद के नाम पर मुहर लगा दी। सीएम पद के लिए कांग्रेस ने अध्यक्ष रेवंत रेड्डी के नाम का ऐलान किया है। रेड्डी कल यानी 7 दिसंबर को सीएम पद की शपथ लेंगे। उनके साथ पांच से छह मंत्रियों के भी साथ में शपथ लेने की संभावना है। इस फैसले के बाद कांग्रेस नेता और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रेवंत रेड्डी को बधाई दी है।

राहुल गांधी ने अपने अधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट में लिखा, तेलंगाना के मनोनीत CM रेवंत को बहुत बधाई। उनके नेतृत्व में, कांग्रेस सरकार तेलंगाना के आवाम के लिए अपनी सभी गारंटी पूरी करेगी और बेहतर सरकार बनाएगी।

शपथ ग्रहण प्रोग्राम से पहले रेवंत 6 दिसंबर को दिल्ली पहुंच कर पार्टी आलाकमान को प्रोग्राोम में शामिल होने के लिए दावत दिया। उन्होंने नेशनल प्रसिडेंट मलिल्कार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्षा सोनिया गांधी, सांसद राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी को शपथ ग्रहण प्रोग्राम में शामिल होने के लिए बुलाया।

जानकारी के मुताबिक, रेवंत के शपथ ग्रहण प्रोग्राम में कल शामिल होने के लिए सोनिया गांधी भी जा सकती हैं। वहीं, इस शपथ ग्रहण प्रोग्राम के लिए तेलंगाना की चीफ सेक्रेटरी ए. शांति कुमारी ने अफसरों को गुरुवार, 7 दिसंबर को एलबी स्टेडियम में होने वाले शपथ ग्रहण प्रोग्राम के लिए सभी जरूरी व्यवस्था करने के हुक्म दिए हैं।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd