Saturday, April 13, 2024
ई पेपर
Saturday, April 13, 2024
Home » Axis Bank ग्राहकों को झटका: 1 जून से मिनिमम बैलेंस समेत सर्विस चार्ज में हुई बढ़ोतरी; चेक बुक के ल‍िए भी देने होंगे ज्‍यादा पैसे

Axis Bank ग्राहकों को झटका: 1 जून से मिनिमम बैलेंस समेत सर्विस चार्ज में हुई बढ़ोतरी; चेक बुक के ल‍िए भी देने होंगे ज्‍यादा पैसे

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): एक्सिस बैंक ग्राहकों के लिए बुरी खबर है। एक्सिस बैंक ने 1 जून से सैलरी और सेविंग्स अकाउंट्स पर सर्विस चार्जेस में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है। बैंक ने अगले महीने से सेविंग अकाउंट में न्यूनतम बैलेंस की सीमा में बढ़ोतरी कर दी है। इसके अलावा बैंक ने मिनिमम बैलेंस नहीं रहने पर लगने वाले मासिक सर्विस चार्ज को भी बढ़ा दिया है।

Axis Bank Hikes Monthly Minimum Balance, Cheque Book, Other Service  Charges; Details Here

बैंक की तरफ से जारी एक नोट‍िफ‍िकेशन में बताया गया क‍ि सेविंग्स / सैलरी अकाउंट के टैरिफ स्ट्रक्चर में 1 जून, 2022 से बदलाव क‍िया जा रहा है। कस्बों और ग्रामीण क्षेत्र में मंथली म‍िन‍िमम बैलेंस को 15,000 से बढ़ाकर 25,000 रुपये कर दिया गया है। इसके अलावा ऑटो डेबिट सक्‍सेस नहीं होने पर लगने वाली पेनाल्‍टी भी बढ़ा दी गई है. यह आने वाली 1 जुलाई से प्रभावी होगी।

Axis Bank Shares Tank Post Q4 Results. Should You Buy? | Mint

600 रुपए हुआ मंथली सर्व‍िस चार्ज
एक्सिस बैंक के ग्राहक यद‍ि अकाउंट में म‍िन‍िमम बैलेंस मेंटेन नहीं कर पाते तो पहले से ज्‍यादा सर्विस चार्ज देना होगा। मेट्रो और शहरी क्षेत्रों के लिए अधिकतम मंथली सर्व‍िस चार्ज अ‍ब 600 रुपये होगा। सेमी-अर्बन एर‍िया के ल‍िए यह 300 रुपए और ग्रामीण क्षेत्रों के लिए 250 रुपये होगा।

मुनाफे में उछाल के बाद भी लुढ़का Axis Bank, क्या है स्टॉक पर जानकारों की  राय | TV9 Bharatvarsh

चेक बुक के ल‍िए देने होंगे ज्‍यादा पैसे
अब यद‍ि आप बैंक से चेकबुक इश्‍यू कराते हैं तो इसके ल‍िए भी आपको ज्‍यादा कीमत चुकानी पड़ेगी। बदलाव के बाद प्रति लीफ चेक बुक की कीमत 2.50 रुपये से बढ़ाकर 4 रुपये कर दी गई है। यह बदलाव भी 1 जुलाई से प्रभावी होगा। फिजिकल डिटेल और डुप्लीकेट पासबुक फीस के तौर पर 75 रुपये की बजाय अब 100 रुपये देने होंगे। यह बदलाव भी 1 जुलाई से प्रभावी होगा।

ऑटो डेबिट फेल होने पर लगेगी इतनी पेनाल्‍टी
नेशनल ऑटोमेट‍िड क्‍लीयर‍िंग हाउस (NACH) के फेल होने पर शुल्क बढ़ाकर 500 रुपये तक कर दी गई है। इसके तहत पहली बार रिटर्न होने पर 375, दूसरी बार 425 और तीसरी बार र‍िटर्न होने पर 500 रुपये देने होंगे। ऑटो डेबिट फेल होने पर लगने वाला चार्ज में भी 50 रुपये का इजाफा हो गया है और यह 200 रुपये से बढ़कर 250 रुपये हो गया है।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd