Sunday, February 25, 2024
ई पेपर
Sunday, February 25, 2024
Home » Israel-palestine crises : भारत ने बढ़ाया मदद का हाथ, राहत सामग्री लेकर फिलिस्तीन रवाना हुआ वायु सेना का विमान C-17

Israel-palestine crises : भारत ने बढ़ाया मदद का हाथ, राहत सामग्री लेकर फिलिस्तीन रवाना हुआ वायु सेना का विमान C-17

नई दिल्ली (उत्तम हिन्द न्यूज) : भारत ने एक बार फिर से बहुत ही अच्छी मिसाल पेश की है। इजराइल और फिलिस्तीन के बीच चल रहे भीषण युद्ध में हर तरफ तबाही का मंजर देखने को मिल रहा है। इसी कड़ी में भारत ने फिलिस्तीन को मानवीय सहायता भेजी है, जहां गाजा पट्टी में हजारों की संख्या में फिलिस्तीनी मारे गए हैं। भारतीय वायु सेना का C-17 विमान आज लगभग 6.5 टन मेडिकल और 32 टन डिजास्टर रिलीफ सामग्री लेकर मिस्र के एल-अरिश हवाई अड्डे के लिए रवाना हुई। सामग्री में दवाएं, सर्जिकल सामान, तंबू, स्लीपिंग बैग, तिरपाल, स्वच्छता सुविधाएं, जल शुद्धिकरण टैबलेट सहित अन्य आवश्यक वस्तुएं शामिल हैं।

 India extended a helping hand : भारत के पीएम नरेंद्र मोदी और भारत ने इजराइल-फिलिस्तीन संघर्ष पर एक नरम रुख अपनाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजराअल पर हमास के हमले से हैरानी जताई थी और इसे आतंकवादी हमला करार दिया था। हाल ही में गाजा पट्टी के एक अस्पताल पर हमले की प्रधानमंत्री ने आलोचना की थी, जहां इजराइल लगातार हमले से इनकार कर रहा है। प्रधानमंत्री ने अपने एक ट्वीट में इजराइल-फिलिस्तीन के मुद्दे पर भारत के पुराने रुख को दोहराया।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd