Monday, February 26, 2024
ई पेपर
Monday, February 26, 2024
Home » India Mobile Congress 2023 : पीएम मोदी ने किया एशिया के सबसे बड़े इवेंट का उद्घाटन, 22 देशों के प्रतिभागी लेंगे हिस्सा

India Mobile Congress 2023 : पीएम मोदी ने किया एशिया के सबसे बड़े इवेंट का उद्घाटन, 22 देशों के प्रतिभागी लेंगे हिस्सा

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2023 की शुरूआत हो गई है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस इवेंट का उद्घाटन किया है। बता दें कि इस इवेंट में टेक्नोलॉजी और इनोवेशन से जुड़े कई अपडेट पेश किए जाएंगे। इसके अलावा दूरसंचार कंपनियां जैसे Jio, Airtel और Vi अपनी 5G टेक्नोलॉजी को लेकर अपनी भविष्य की योजनाओं पर भी चर्चा करेगी।

India Mobile Congress 2023  : ये इवेंट दिल्ली के प्रगति मैदान में आज सुबह 10 बजे से शुरू हुआ है। यह 3 दिवसीय कार्यक्रम है, जो 27 अक्टूबर से 29 अक्टूबर चक चलेगा। आज यानी शुक्रवार से एशिया के सबसे बड़े टेक इवेंट का आगाज हो गया है। इस इवेंट टेक्नोलॉजी के विकास के लिए स्टार्टअप और सरकार द्वारा बनाई गई योजनाओं पर चर्चा की जाएगी।

इसके अलावा इस इवेंट में 5G के विकास और 6G की शरुआत पर भी चर्चा की जाएगी। तीन दिवसीय इस इवेंट में टेक्नोलॉजी से मानव के विकास को प्रभावित करने वाले कई अहम फैसले लिए जाएंगे, जिसमें एआई, सेमीकंडक्टर और ग्रीन टेक्नोलॉजी अहम विषय होंगे। भारत की मुख्य टेलीकॉम कंपनियां यानी Jio, Airtel और Vi 5G को लेकर अपने भविष्य के प्लान की बात करेंगे। इसके अलावा ये कंपनिया 5G पर काम करने वाले अपने एप्लिकेशन और सर्विसेज का डेमो भी देंगी।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd