Wednesday, February 21, 2024
ई पेपर
Wednesday, February 21, 2024
Home » मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व ताकत बनने की ओर अग्रसर: भाजपा

मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व ताकत बनने की ओर अग्रसर: भाजपा

चंडीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत विकास के सभी पक्षों से विश्व स्तर पर आगे बढ़ रहा है। फिर चाहे वह देश में सर्वपक्षीय विकास हो या फिर अन्य देशों में भारत का कद बढ़ना, यह सब प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हुआ है।

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में 8 साल पूरे होने पर, एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, प्रदेश भाजपा महासचिव डॉ सुभाष शर्मा ने कहा कि विपक्षी दलों खासकर कांग्रेस द्वारा पेश की गई भयानक तस्वीर के विपरित, भारत ने कई पक्षों में शानदार तरक्की की है। भाजपा ने कहा कि यह सिर्फ वह नहीं कह रहे हैं, बल्कि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष कह रहा है, जिसने भारत का आर्थिक विकास 8 प्रतिशत से अधिक होने का अनुमान लगाया है, जो अमेरिका और चीन से कई आगे है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत ने एक मजबूत भारत केंद्रित विदेश नीति अपनाई है, जिसमें भारत को एक विषय नेता के रूप में देखा गया है। विश्व में कहीं भी संकट हो दुनिया में भारत की ओर देखती है। इस संबंध में, उन्होंने जिक्र किया कि किस प्रकार रूस-यूक्रेन युद्ध में सुलह करवाने के लिए दुनिया के नेता प्रधानमंत्री मोदी की ओर देख रहे हैं।

भाजपा नेता ने जिक्र किया कि किस प्रकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना महामारी के दौर को व्यक्तिगत तौर पर मोर्चा संभाला। हर कोई सोच रहा था कि भारत अपनी अधिक जनसंख्या के चलते संभल नहीं पाएगा। उन्होंने जिक्र किया कि भारत ने इंफेक्शन और मृत्यु दर को इस कदर रोका कि वह अधिकतर विकसित देशों के मुकाबले कहीं कम थे। इसके अलावा, भारत ने अपनी जनसंख्या को 200 करोड़ वैक्सीन के डोज लगाए और कई अन्य देशों की मदद भी की।

भाजपा महासचिव ने कहा कि प्रधानमंत्री के विकास मुखी एजेंडे ने चुनावों में राजनीतिक सोच को बदल दिया है। इससे पहले, इसे एंटी इनकंबेंसी का रूप दिया जाता था, लेकिन भाजपा की सरकारों की जन हितैषी नीतियों के चलते, यह प्रो इनकंबेंसी में बदल चुका है। उन्होंने इस संबंध में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, आसाम, गोवा, मणिपुर और अन्य राज्यों में भाजपा की सरकारों की पुनः जीत का जिक्र किया।
इस दौरान शर्मा ने कहा कि पार्टी पंजाब पर अपना ध्यान बढ़ा रही है और यहां अपना आधार बढ़ाएगी। इसी तरह, कुछ दूसरे राजनीतिक दलों से अन्य प्रमुख नेताओं के भाजपा में शामिल होने संबंधी एक सवाल के जवाब में, उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में कई अन्य बड़े चेहरे भाजपा में शामिल होंगे।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.सी राव द्वारा पंजाब आने और प्रदर्शनों के दौरान मरने वाले किसानों के परिवारों को मुआवजा देने संबंधी, एक सवाल के जवाब में भाजपा नेता ने कहा कि उनकी पार्टी पंजाब में किसानों को मुआवजा दिए जाने का स्वागत करती है, लेकिन इसी के साथ राव को अपने राज्य पर ध्यान देना चाहिए, जो भ्रष्टाचार का केंद्र बन चुका है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी होने का जिक्र करते हुए, शर्मा ने पंजाब सरकार से भी इन चीजों पर वेट कम करने को कहा, क्योंकि क्षेत्र में राज्य पेट्रोल और डीजल पर सबसे अधिक वैट वसूलता है। उन्होंने सरकार से कहा कि केंद्र सरकार ने अपना काम कर दिया है, अब राज्य को इस दिशा में आगे बढ़ना चाहिए।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd