Thursday, February 22, 2024
ई पेपर
Thursday, February 22, 2024
Home » अमेरिकी रेस्तरां के बाहर हमले के बाद भारतीय मूल के टेक अधिकारी की मौत

अमेरिकी रेस्तरां के बाहर हमले के बाद भारतीय मूल के टेक अधिकारी की मौत

न्यूयॉर्क (उत्तम हिन्दू न्यूज): वाशिंगटन में एक रेस्तरां के बाहर हमले के कुछ दिनों बाद अमेरिका में एक टेक कंपनी के भारतीय मूल के एक 41 वर्षीय अधिकारी की मौत हो गई है। डब्लूयूएसए9 समाचार चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, डायनेमो टेक्नोलॉजीज के अध्यक्ष और सह-संस्थापक विवेक तनेजा ने 2 फरवरी को शोटो रेस्तरां के बाहर एक व्यक्ति द्वारा हमला किए जाने के बाद गुरुवार को दम तोड़ दिया।

एक मौखिक विवाद के बाद संदिग्ध ने तनेजा को जमीन पर गिरा दिया और उसका सिर फुटपाथ पर दे मारा।

पुलिस घटना रिपोर्ट के अनुसार, तनेजा ने एक महिला साथी का बचाव कर रहे थे जिसे संदिग्ध परेशान कर रहा था।

पुलिस को वह करीब 2 बजे फुटपाथ पर जानलेवा चोटों के साथ मिला था। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तनेजा को जानने वाले एक प्रत्यक्षदर्शी ने समाचार चैनल को बताया कि लड़ाई रेस्तरां के अंदर शुरू हुई जिसके बाद दोनों को बाहर निकाल दिया गया।

पुलिस ने शुक्रवार को बार के बाहर घूमते हुए संदिग्ध का एक निगरानी वीडियो जारी किया। उसकी गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को 25 हजार डॉलर तक का इनाम देने की पेशकश की गई है।

समाचार चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, तनेजा वर्जीनिया विश्वविद्यालय से स्नातक थे और उनके पड़ोसी उनसे बहुत प्यार करते थे, जिन्होंने शुक्रवार दोपहर उनके दरवाजे पर फूल छोड़े थे।

हालिया घटना ऐसे समय में सामने आई है जब अमेरिका में भारतीय छात्रों पर लगातार हमले हो रहे हैं। इस साल अब तक पांच छात्रों के मारे जाने की खबर है।

इस सप्ताह की शुरुआत में हैदराबाद के एक भारतीय छात्र सैयद मजाहिर अली पर शिकागो में लुटेरों ने हमला कर दिया था। उसकी नाक और मुंह से खून बह रहा था।

भारतीय छात्रों पर हुए हमलों पर खेद व्यक्त करते हुए, भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गारसेटी ने स्थानीय मीडिया से बात करते हुए आश्वासन दिया कि अमेरिका भारतीयों के लिए अध्ययन करने के लिए एक “अद्भुत और सुरक्षित जगह” है।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd