Monday, February 26, 2024
ई पेपर
Monday, February 26, 2024
Home » Instagram ला रहा नया फीचर ‘गिफ्ट्स’, Reels के जरिए अब पैसा कमा सकेंगे क्रिएटर्स

Instagram ला रहा नया फीचर ‘गिफ्ट्स’, Reels के जरिए अब पैसा कमा सकेंगे क्रिएटर्स

सैन फ्रांसिस्को (उत्तम हिन्दू न्यूज): मेटा के स्वामित्व वाला फोटो और वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर क्रिएटर्स के लिए एक नए टिपिंग फीचर का आंतरिक रूप से परीक्षण कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी दी गई है। टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, ‘गिफ्ट्स’ नामक टेस्ट फीचर से क्रिएटर्स रील्स के जरिए पैसा कमा सकेंगे। कंपनी के प्रवक्ता ने वेबसाइट को ईमेल में कहा, यह फीचर एक आंतरिक प्रोटोटाइप है और बाहरी रूप से परीक्षण नहीं कर रहा है।

इस फीचर को पहली बार ऐप रिसर्चर एलेसेंड्रो पलुजी ने जुलाई में देखा था, जब इंस्टाग्राम ‘कंटेंट एप्रिसिएशन’ नाम से इस फीचर को विकसित कर रहा था। पलुजी द्वारा पोस्ट किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, यह फीचर किएटर्स को एक विकल्प को चालू करने की अनुमति देगी जिससे उनके प्रशंसक उन्हें ‘गिफ्ट्स’ भेज सकेंगे। क्रिएटर्स अपनी सेटिंग में नए गिफ्ट्स टैब के तहत यह भी जांच सकेंगे कि वे इस फीचर के लिए योग्य हैं या नहीं। स्क्रीनशॉट से यह भी पता चलता है कि उपयोगकर्ता रील्स के नीचे प्रदर्शित एक बटन के माध्यम से गिफ्ट्स भेजने में सक्षम होंगे।

2020 में, इंस्टाग्राम ने बैज लॉन्च किया था, एक ऐसा फीचर जो यूजर्स को लाइव वीडियो के दौरान किएटर्स को समर्थन दिखाने की अनुमति देती है। बैज की कीमत 0.99 डॉलर, 1.99 डॉलर या 4.99 डॉलर हो सकती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जब उपयोगकर्ता लाइव वीडियो के दौरान बैज खरीदते हैं, तो टिप्पणियों में आपके नाम के आगे एक दिल का आइकन दिखाई देता है।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd