Sunday, February 25, 2024
ई पेपर
Sunday, February 25, 2024
Home » Israel-Hamas war : गाजा में भारतीय मूल के इजरायली सैनिक की मौत, हमास के खिलाफ लड़ रहा था युद्ध

Israel-Hamas war : गाजा में भारतीय मूल के इजरायली सैनिक की मौत, हमास के खिलाफ लड़ रहा था युद्ध

तेल अवीव (उत्तम हिन्दू न्यूज) : इजरायल और हमास में जारी जंग के बीच गाजा में भारतीय मूल के एक 20 वर्षीय इजरायली सैनिक की मरने का खबर सामने आ रही है। भारतीय समुदाय के सदस्यों और डिमोना शहर के मेयर ने यह जानकारी दी। 20 वर्षीय की सैनिक की पहचान स्टाफ सर्जेंट हलेल सोलोमन के रूप में हुई है जो दक्षिण इजराइल के डिमोना शहर से ताल्लुक रखते थे। मेयर बेनी बिटन ने फेसबुक पर लिखा, ‘हम अत्यंत दु:ख के साथ बता रहे हैं कि गाजा में जारी युद्ध में डिमोना के निवासी हलेल सोलोमन मौत हो गई है।’

 Indian-origin Israeli soldier dies in Gaza : बिट्न ने लिखा, “हम माता-पिता रोनित और मोर्दचाई, और बहनों: यास्मीन, हिला, वेरेड और शेक्ड के दुःख में शामिल हैं। हेलेल सेवा की इच्छा से गिवती (ब्रिगेड) में भर्ती हुए थे। हलेल एक समर्पित शख्स थे। पूरा डिमोना शहर उनके निधन पर शोक में डूबा है।’ डिमोना इजरायल के दक्षिण में एक शहर है जो इजरायल के परमाणु रिएक्टर के रूप में पहचाना जाता है, लेकिन कुछ लोग इसे “मिनी इंडिया” भी कहते हैं, क्योंकि इस टाउनशिप में भारत से आए यहूदियों की बड़ी संख्या है।

भारतीय समुदाय के सदस्यों ने बताया कि वह ‘सुखद व्यवहार वाला एक युवा व्यक्ति था और उसका भविष्य बहुत उज्ज्वल था। उन्होंने सोलोमन के निधन और इजरायल के अस्तित्व के लिए युद्ध लड़ रहे दूसरे सैनिकों की मौत पर शोक व्यक्त किया। गाजा में जारी युद्ध के दौरान कम के कम 11 इजराइली सैनिकों की मौत हो चुकी है।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd