Monday, February 26, 2024
ई पेपर
Monday, February 26, 2024
Home » इजरायल का दोहरा आक्रमण : लेबनान में हिज्बुल्ला कमांडर ढेर, गाजा में हमास के ठिकानों पर बमबारी में 30 की मौत

इजरायल का दोहरा आक्रमण : लेबनान में हिज्बुल्ला कमांडर ढेर, गाजा में हमास के ठिकानों पर बमबारी में 30 की मौत

तेल अबीब (उत्तम हिन्दू न्यूज) : हमास के बाद अब इजरायल ने लेबनान में हिज्बुल्ला के ठिकानों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। इजरायल ने गाजा में हमास और दक्षिणी लेबनान में हिज्बुल्ला के ठिकानों पर हमला किया। इस हमले में लेबनान में हिज्बुल्ला कमांडर मारा गया। हिज्बुल्ला से संबंधित अल-मनार टीवी ने ये दावा किया। इससे पहले इजरायल ने हमास के तोपची डिप्टी कमांडर मुहम्मद कटमश को मार गिराया था। इजरायली सेना ने बताया कि उसने सोमवार को हिज्बुल्ला के 2 ठिकानों पर हमला किया। इन ठिकानों से हिज्बुल्ला के आतंकी इजरायल पर एंटी-टैंक मिसाइल और रॉकेट लॉन्च करने की साजिश रच रहे थे।

Israel’s double attack : वहीं इजरायल ने गाजा में भी कई ठिकानों पर हमला किया। फिलिस्तीनी मीडिया के मुताबिक, इन हमलों में 30 लोग मारे गए। फिलिस्तीनी मीडिया के मुताबिक, इजरायल ने तीन अस्पतालों के पास बमबारी की है। हालांकि, अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि इन हमलों में अस्पतालों को नुकसान पहुंचा या नहीं। अस्पताल के पास बमबारी की खबरों पर इजरायली सेना का कोई बयान नहीं आया है।

बता दें इजरायल और हमास के बीच 7 अक्टूबर से जंग जारी है। 7 अक्टूबर को हमास ने इजरायल पर हजारों रॉकेट दागे थे। इतना ही नहीं हमास के लड़ाकों ने सीमावर्ती इलाकों में घुसकर इजरायली सैनिकों और आम लोगों पर हमला भी किया था। इन हमलों में अब तक 1400 लोग मारे गए हैं। वहीं, इन हमलों के जवाब में इजरायल गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर बमबारी कर रहा है। इन हमलों में अब तक 4600 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं, 10 हजार से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd