Wednesday, February 21, 2024
ई पेपर
Wednesday, February 21, 2024
Home » जम्मू-कश्मीर: आतंकी हमले में पुलिस इंस्पेक्टर शहीद, अंतिम संस्कार में उमड़ा लोगों का हूजूम

जम्मू-कश्मीर: आतंकी हमले में पुलिस इंस्पेक्टर शहीद, अंतिम संस्कार में उमड़ा लोगों का हूजूम

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): जम्मू-कश्मीर पुलिस इंस्पेक्टर के अंतिम संस्कार में शुक्रवार को बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। आतंकी हमले में पुलिस इंस्पेक्टर गंभीर रूप से घायल हो गए थे। एक महीने से अधिक समय से जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे इंस्पेक्टर की गुरुवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। विभिन्न क्षेत्रों से बड़ी संख्या में लोग इंस्पेक्टर मसरूर अहमद वानी के अंतिम संस्कार में शामिल हुए। उनकी गुरुवार को दिल्ली के एम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई।

मसरूर अहमद वानी का शव शुक्रवार को घर लाया गया। इसके के बाद श्रीनगर में जिला पुलिस लाइन में पुष्पांजलि समारोह आयोजित किया गया। पुष्पांजलि समारोह में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और शहीद पुलिस अधिकारी के परिवार के सदस्य शामिल हुए। बाद में शव को श्रीनगर शहर के नरवारी इलाके में उनके घर ले जाया गया। इसके बाद उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया गया। वानी पर 29 अक्टूबर को श्रीनगर के ईदगाह इलाके में आतंकवादियों ने उस समय हमला किया था जब वह स्थानीय लड़कों के साथ क्रिकेट खेल रहे थे।

हमले में गंभीर रूप से घायल हुए वानी को इलाज के लिए श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसकेआईएमएस) में भर्ती कराया गया। हालत में सुधार नहीं होने पर उन्हें 6 दिसंबर को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया। यहां पर उनकी गुरुवार को इलाज के दौरान मौत हो गई।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd