Saturday, February 24, 2024
ई पेपर
Saturday, February 24, 2024
Home » करोड़ों के घाटे की वजह से शराब कारोबारी छोड़ सकते हैं काम

करोड़ों के घाटे की वजह से शराब कारोबारी छोड़ सकते हैं काम

गुरदासपुर/बाल कृष्ण कालिया : गुरदासपुर जिले के शराब कारोबारी इस बार करोड़ों का घाटा होने के कारण इस बार शराब के ठेकों का काम नहीं करेंगे। जिससे आने वाले दिनों में विभाग को नए ठेकेदार ढूंढने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।
पंजाब में आबकारी विभाग की ओर से आज हैड आफिस मे प्रदेश के सभी ठेकेदारों की बैठक को बुलाया गया है। जिसमें ठेकेदारों से नई पॉलिसी संबंधी चर्चा की जाएगी। वहीं अगर सरकार ने इस मामले संबंधी कोई सार्थक परिणाम नहीं निकला तो आने वाले दिनों में शराब कारोबारी इस धंधे से गुरेज करेंगे।
गुरदासपुर वन की अगर बात की जाए तो ठेकेदारों के मुताबिक यहां पर करोड़ों का घाटा अभी तक पड़ चुका है। जबकि विभाग की फीस लेट होने के कारण उसके ऊपर भी उन्हें फाइन देना पड़ा है जिसका मुख्य कारण अवैध शराब की बिक्री दूसरे जिलों से सप्लाई होने वाला माल व इंग्लिश शराब का ओपन कोटा होना है। जानकारी देते हुए शराब कारोबारी चरणजीत सिंह रिंकल शर्मा सूरज रंधावा दविंदर कुमार आदि लोगों ने बताया के फिलहाल करोड़ों का घाट उठाने में ठेकेदार सक्षम नहीं है। जिसके चलते अगली बार इस काम से तौबा की जाएगी। उन्होंने पंजाब सरकार व एक्साइज विभाग के अधिकारियों से आग्रह किया के ठेकेदारों की समस्याओं को सुनने के बाद सरकार के समक्ष उसे प्रमुखता से उठाएं ताकि आने वाली 2024-25 की पॉलिसी में ठेकेदारों को नुकसान का सामना न करना पड़े।
प्रदेश भर के ठेकेदार पहुंचेंगे आज मोहाली
पंजाब के मोहाली एक्साइज विभाग के हेड ऑफिस में होने वाली इस बैठक में एक्साइज विभाग के बड़े कमिश्नर अधिकारी व प्रदेश के सभी ठेकेदार पहुंचेंगे। इस दौरान सभी ठेकेदारों को अपनी राय देने का मौका दिया जाएगा। इसके बाद पूरा प्रोफ़ाइल तैयार करके विभाग सरकार के समक्ष उनकी बात रखी जाएगी।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd