Thursday, February 29, 2024
ई पेपर
Thursday, February 29, 2024
Home » INDIA गठबंधन की बैठक में भाग नहीं लेंगी ममता बैनर्जी

INDIA गठबंधन की बैठक में भाग नहीं लेंगी ममता बैनर्जी

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में भाजपा की जीत ने जहां विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया को झटका दिया है वहीं आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी ने भी इंडिया को झटका दे दिया है। छह दिसंबर को इंडिया गठबंधन की होने वाली बैठक में ममता बैनर्जी भाग नहीं लेंगी। बताया जा रहा है कि इसी दिन उत्तर बंगाल में उनका एक कार्यक्रम पहले से निर्धारित है। दरअसल कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को तीन राज्यों में पार्टी को मिली बड़ी हार के बाद 6 दिसंबर को विपक्षी गुट की अगली बैठक बुलाई थी। उम्मीद है कि बैठक में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की योजना तैयार की जाएगी। यह बैठक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के दिल्ली स्थित आवास पर होगी।
वहीं, ममता बैनर्जी ने कहा कि “यह कांग्रेस की हार है, जनता की हार नहीं है। लेकिन मेरा दृढ़ विश्वास है कि ‘इंडिया’ गठबंधन एकजुट रहेगा और मिलकर काम करेगा।”

उनकी टिप्पणी तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के लोकसभा सदस्य अभिषेक बनर्जी के उस बयान के ठीक एक घंटे बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस को नवीनतम परिणामों से सबक लेना चाहिए और ‘इंडिया’ गठबंधन में अन्य सहयोगियों के प्रति अपना दृष्टिकोण बदलना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि नवीनतम विधानसभा परिणाम “केंद्रीय एजेंसियों द्वारा उत्पन्न प्रदूषण” का परिणाम था।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd