Saturday, April 13, 2024
ई पेपर
Saturday, April 13, 2024
Home » MediaTek ने 5जी स्मार्टफोन के लिए अपनी पहली एमएमवेव चिप पेश की

MediaTek ने 5जी स्मार्टफोन के लिए अपनी पहली एमएमवेव चिप पेश की

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): ताइवान की चिप निर्माता मीडियाटेक ने सोमवार को डाइमेंशन 1050 सिस्टम-ऑन-चिप की घोषणा की, जो इसका पहला एमएमवेव 5जी चिपसेट है जो अगली पीढ़ी के 5जी स्मार्टफोन को पावर देगा। एमएमवेव और सब-6गीगाहट्र्ज का उपयोग करते हुए डुयल कनेक्टिविटी के माध्यम से, डाइमेंशन 1050 5जी स्मार्टफोन यूजर्स को निर्बाध अनुभव प्रदान करने के लिए आवश्यक गति और क्षमता प्रदान करने का दावा करता है।

मीडियाटेक में वायरलेस कम्युनिकेशंस बिजनेस यूनिट के उप महाप्रबंधक सीएच चेन ने कहा, “तेज, अधिक विश्वसनीय कनेक्शन और उन्नत कैमरा तकनीक के साथ यह चिप डिवाइस को अपने स्मार्टफोन उत्पाद लाइनों को अलग करने में मदद करने के लिए शक्तिशाली सुविधाएं प्रदान करती है।” डाइमेंशन 1050 अकेले एलटीई प्लस एमएमवेव एग्रीगेशन की तुलना में 53 प्रतिशत तेज गति और स्मार्टफोन तक अधिक पहुंच प्रदान करने में सक्षम होगा।

एसओसी दो प्रीमियम ‘आर्म कॉर्टेक्स-ए78 सीपीयू’ को 2.5 गीगाहट्र्ज तक पहुंचने की स्पीड और लेटेस्ट आर्म माली-जी610 ग्राफिक्स इंजन के साथ एकीकृत करता है। चिपसेट नए ट्राई-बैंड 2.4 गीगाहट्र्ज, 5 गीगाहट्र्ज और 6 गीगाहट्र्ज के साथ कम-विलंबता कनेक्शन सुनिश्चित करने के लिए मीडियाटेक की हाइपरइंजिन 5.0 गेमिंग तकनीक के साथ-साथ वाई-फाई अनुकूलन भी प्रदान करता है, जो गेम के समय और प्रदर्शन को बढ़ाता है।

यह सुपर-फास्ट 144 हट्र्ज फुल एचडी प्लस डिस्प्ले, डुअल एचडीआर वीडियो कैप्चर इंजन, शानदार लो-लाइट तस्वीरों के लिए नॉयज रिडक्शन में कमी और वाई-फाई 6 ई सपोर्ट का भी समर्थन करता है। मीडियाटेक ने दो अतिरिक्त चिपसेट- डाइमेंशन 930 और हेलियो जी99 की भी घोषणा की। कंपनी ने कहा कि डाइमेंशन 930 द्वारा संचालित स्मार्टफोन 2022 की दूसरी तिमाही के दौरान उपलब्ध होंगे और डाइमेंशन 1050 और हेलियो जी99 वाले स्मार्टफोन इस साल तीसरी तिमाही में बाजार में होंगे।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd