Sunday, February 25, 2024
ई पेपर
Sunday, February 25, 2024
Home » जालंधर में 10 लाख मीट्रिक टन से ज्यादा की हुई धान की खरीद

जालंधर में 10 लाख मीट्रिक टन से ज्यादा की हुई धान की खरीद

जालंधर/उत्तम हिन्दू न्यूज : जिला प्रशासन के प्रयासों से जिले में धान की खरीद 10 लाख मीट्रिक टन के आंकड़े को पार करते हुए निर्धारित लक्ष्य के करीब पहुंच गई है। डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल ने बताया कि मौजूदा मंडीकरण सीजन दौरान जिले में 10.58 लाख मीट्रिक टन धान की सरकारी तौर पर खरीद का लक्ष्य निर्धारित किया गया है और 13 नवंबर तक विभिन्न खरीद एजेंसियों द्वारा 10,25,290 मीट्रिक टन धान की खरीद हो चुकी है।
उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा किए प्रबंधों के चलते जिले में खरीद प्रक्रिया उचित ढंग से संचालित हो रही है। जिसमें फसल की मौके पर खरीद के साथ 72 घंटे के निर्धारित समय में भुगतान सुनिश्चित किया जा रहा है । उन्होंने कहा कि अब तक 91 फीसदी फसल की लिफ्टिंग की गई है और खरीदी गई फसल के लिए किसानों को 2083 करोड़ रुपये का भुगतान किया जा चुका है।
किसानों द्वारा मंडियों में लाई फसल का धाना-धाना खरीदने की पंजाब सरकार की वचनबद्धता को दोहराते हुए श्री सारंगल ने कहा कि किसानों को फसल बेचने में किसी परेशानी का सामना नहीं करना पडेगा।
डिप्टी कमिश्नर ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि सरकार द्वारा निर्धारित नमी सीमा के अनुसार सूखा धान ही मंडियों में लेकर आए ताकि उनकी फसल बिना किसी देरी के खरीदी जा सके।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd