Thursday, February 29, 2024
ई पेपर
Thursday, February 29, 2024
Home » गाजा में अस्पताल पर बमबारी में 500 से अधिक लोगों की मौत, हमास-इजरायल ने एक दूसरे पर लगाए आरोप

गाजा में अस्पताल पर बमबारी में 500 से अधिक लोगों की मौत, हमास-इजरायल ने एक दूसरे पर लगाए आरोप

यरूशलम (उत्तम हिन्दू न्यूज): फिलिस्तीनी एन्क्लेव में अल-अहली अरबी बैपटिस्ट अस्पताल पर हुए हवाई हमले में 500 से अधिक लोगों की मौत हो गई। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि यह हवाई हमला इजरायल ने किया था, जबकि इजरायली सेना ने कहा कि इसके लिए इस्लामिक जिहाद संगठन जिम्मेदार है।

More than 500 people died in hospital: इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा, “हमारे पास मौजूद कई स्रोतों से मिली खुफिया जानकारी के अनुसार अस्पताल पर हमला के लिए इस्लामिक जिहाद आतंकवादी संगठन जिम्मेदार है। यह इजरायल को निशाना बनाकर किए गए असफल रॉकेट लॉन्च का परिणाम है।” मिस्र, लीबिया, लेबनान, यमन, जॉर्डन और तुर्किये सहित कई अरब और क्षेत्रीय देशों ने हवाई हमलों को लेकर इज़रायल की निंदा की है।

हमले के बाद फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने जॉर्डन की अम्मान में होने वाले शिखर सम्मेलन में शामिल होने के अपने कार्यक्रम को रद्द कर दिया है। शिखर सम्मेलन में उनके जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला द्वितीय, मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल-फतह अल-सिसी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाडेन से मिलने की उम्मीद थी।

उधक, बाइडेन के बुधवार को तेल अवीव पहुंचने और सम्मेलन में भाग लेने के लिए जॉर्डन जाने से पहले इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और औपचारिक राष्ट्रपति इसहाक हर्ज़ोग से मिलने की उम्मीद है। कान टीवी न्यूज चैनल के अनुसार बाइडेन के कार्यक्रम में इज़रायल के नए युद्धकालीन मंत्रिमंडल के साथ बैठक भी शामिल है।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd