Thursday, February 22, 2024
ई पेपर
Thursday, February 22, 2024
Home » CM मान की सरकार आपके द्वार मुहिम का दिखने लगा असर, नवविवाहित जोड़े को पांच मिनट में मिल गया मैरिज सर्टिफिकेट

CM मान की सरकार आपके द्वार मुहिम का दिखने लगा असर, नवविवाहित जोड़े को पांच मिनट में मिल गया मैरिज सर्टिफिकेट

डेराबस्सी (उत्तम हिन्दू न्यूज)– पंजाब में मान सरकार ने मंगलवार को प्रदेश के सभी 23 जिलों में पंजाब सरकार, आपके द्वार योजना शुरू की है। इसके तहत प्रदेशभर में कैंप आयोजित किए जा रहे हैं। आज कैंपों के दाैरान मोगा के गांव मियांवाला में एक नव-विवाहित जोड़ा भी पहुंचा और इस जोड़े का मैरिज सर्टिफिकेट पांच मिनट में तैयार करके दे दिया गया। डीसी की तरफ से उन्हें सर्टिफिकेट हाथों-हाथ दिया गया और शगुन का चेक भी सौंपा गया। मोगा में मंगलवार को आप की सरकार आपके द्वार कैंप की शुरुआत की गई। इसके तहत अलग-अलग गांवों में कैंप लगाकर लोगो को स्कीमों की जानकारी दी गई। मौके पर DC कुलवंत सिंह मौजूद रहे।

सभी जिलों के सब डिविजनों में मंत्री व विधायकों ने मोर्चा संभाल लिया है और लोगों की समस्याएं सुन रहे हैं। इसके साथ ही 45 सुविधाएं, जिनके लिए लोगों को सेवा केंद्रों में जाना पड़ता था, इस कैंप में उपलब्ध करवाई जाएंगी।

डेरा बस्सी के गांव भांखरपुर पहुंचे सीएम मान ने कहा कि लोगों को अपने कामों के लिए दफ्तरों के कई-कई चक्कर लगाने पड़ते हैं लेकिन उनका काम नहीं होता। आज इसे खत्म कर दिया गया है। लोगों को अपने कामों के लिए दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। आज गांव में शुरू हुई इस मुहिम के तहत 5 सांझ केंद्र सेवाएं, 5 आयुषमान कार्ड, 5 एससी सर्टीफिकेट बनाए, 10 मनरेगा कार्ड, 10 बुढ़ापा पेंशन व अन्य पेंशन इसके अलावा अन्य कई सेवाएं दी गई है। घर बैठे 45 सहूलतें मिलेंगी। रोजाना सब डिवीजन में कैंप लगेंगे जिसका समय सुबह 10 से शाम 5 बजे तक होगा। एक फोन 1076 नंबरपर कॉल करने पर समस्या का हल होगा।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd